Samsung Galaxy S23 की मून फोटोग्राफी तेजी से Trend में आ रही है और लोग लगातार अपने स्मार्टफोन से इसकी फोटो क्लिक करके सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं.

Vineet Singh
Apr 10, 2023

जिन लोगों के पास सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा नहीं है उन्हें इस फोटोग्राफी पर यकीन ही नहीं हो रहा है कि आखिर कैसे चांद की इतनी क्लियर फोटो कैप्चर की जा सकती है.

अगर आप भी उन स्मार्टफोन यूजर्स में से हैं जिन्हें लगता है कि गैलेक्सी s23 अल्ट्रा की मून फोटोग्राफी फेक है तो आज हम आपके लिए इस बड़े सवाल का जवाब लेकर आए है.

जबसे सैमसंग गैलेक्सी s23 अल्ट्रा मार्केट में लॉन्च हुआ है तभी से यह चलन तेजी से बढ़ रहा है जिसमें लोग अपने स्मार्टफोन से मून फोटोग्राफी कर रहे हैं. इतना ही नहीं रिजल्ट्स भी इतने ज्यादा अच्छे हैं कि कई लोग इस पर शक करने लगे.

नॉर्मल स्मार्टफोन यूजर्स को यह फोटोग्राफी फेक नजर आ रही है और इसमें कोई गलत बात भी नहीं है क्योंकि चांद की इतनी क्लियर फोटो खींच पाना किसी भी स्मार्टफोन कैमरा के लिए थोड़ा मुश्किल काम लगता है लेकिन सैमसंग गैलेक्सी s23 अल्ट्रा इसे बखूबी से अंजाम दे रहा है.

हालांकि इस फोटोग्राफी के पीछे एक बेहतरीन सॉफ्टवेयर है जो इस फोटोग्राफी को बेहद ही खास बना देता है और चांद की क्लियर फोटोग्राफी करता है. हमें लगता है कि आपको भी इसके बारे में विस्तार से जानकारी होनी चाहिए.

दरअसल स्मार्टफोन एक खास तरीके की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर काम करता है जो फोटोग्राफी के समय एक्टिवेट हो जाती है और इस फोटो को कैप्चर करने में मददगार साबित होती है.

जब आप सैमसंग गैलेक्सी s23 के कैमरे का इस्तेमाल करते हैं तो इससे जो फोटो क्लिक होती है वह थोड़ी सी ब्लर रहती है उसके बावजूद भी जब फाइनल रिजल्ट आपके सामने आता है तब यह हैरतअंगेज होता है.

असल में फोटोग्राफी के समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल एक्टिवेट हो जाता है और फोटोग्राफी को डिटेक्ट करने की कोशिश करता है और इसके ऑब्जेक्ट्स को आईडेंटिफाई करता है.

एक बार जब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टू डिटेक्ट कर लेता है कि जो फोटो कैप्चर की जा रही है वह चांद की है तो वह इसे पूरी तरह से करेक्ट करता है और इसमें मौजूद कमियों को दूर करके फोटो को रीक्रिएट करता है और आपके सामने पेश कर देता है जो बेहद ही जानदार रहती है.

VIEW ALL

Read Next Story