ये साइन्स बताते हैं, Smartphone में आने वाली है बड़ी खराबी, आपको भी दिखें तो हो जाएं अलर्ट

Vineet Singh
Jul 29, 2023

अगर स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा हैंग कर रहा है तो इस बात की संभावना है कि आपके स्मार्टफोन का स्पेस फुल हो गया है और आपको इसे क्लियर कर लेना चाहिए वरना आने वाले समय में इसमें कोई बड़ी समस्या भी आ सकती है.

स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगाने के बावजूद भी अगर यह चार्ज नहीं हो रहा है तो चार्जिंग पोर्ट में खराबी आ सकती है और इसे बदलवा लेना चाहिए.

अगर आप ईयर फोन लगा रहे हैं और उसमें सही से आवाज नहीं आ रही है तो ऐसा हो सकता है कि स्मार्टफोन का ऑडियो जैक खराब हो गया हो.

अगर आपके स्मार्टफोन का डिस्प्ले फुल ब्राइटनेस पर रखने के बावजूद भी ठीक तरह से विजिबल नहीं है तो इसमें खराबी आ सकती है और आपको इस रिपेयर करवा लेना चाहिए.

अगर वॉल्यूम फुल करने के बाद भी आप कोई वीडियो देखते हैं और उसकी आवाज आपको सुनाई नहीं दे रही है तो आपके स्मार्ट स्पीकर में वॉटर डैमेज हो सकता है ऐसे में से पहले ही रिपेयर करवा लें.

अगर आपको वॉल्यूम बटन हार्ड प्रेस करना पड़ता है तो आने वाले समय में यह पूरी तरह से खराब हो सकता है ऐसे में आपको इसे पहले ही रिपेयर करवाना पड़ सकता है.

अगर आप बार-बार स्मार्टफोन से फोटो खींचने की कोशिश कर रहे हैं और किसी ऑब्जेक्ट पर फोकस नहीं हो पा रहा है तो हो सकता है कि स्मार्टफोन का कैमरा खराब हो गया हो.

कॉलिंग के दौरान अगर आपको सामने वाले की आवाज ठीक से नहीं सुनाई दे रही है और ऐसा हर कल के दौरान हो रहा है तो इस बात की संभावना है कि आपके स्मार्टफोन के रिसीविंग माइक्रोफोन खराब हो सकते हैं.

अगर आपको स्मार्टफोन की स्क्रीन पर लाइंस नजर आ रही हैं तो यह इस बात का संकेत है की डिस्प्ले किसी भी वक्त खराब हो सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story