गर्मी में ठंडे रहने वाले Top 10 Smartphones! गेमर्स के लिए सबसे बेस्ट

Mohit Chaturvedi
Apr 11, 2024

गेमर्स के लिए स्मार्टफोन

गेमर्स को सबसे ज्यादा परेशानी होती थी कि घंटों खेलने पर फोन गर्म हो जाते थे. लेकिन अब इंडियन मार्केट में कई गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन्स आ चुके हैं. आज हम आपको ऐसे टॉप 10 फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो गेमर्स की पहली च्वाइज हैं.

Apple iPhone 15 Pro

यह ऐप्पल का लेटेस्ट फोन है, जिसमें 6.1-इंच का डिस्प्ले, A17 Pro चिपसेट और दमदार बैटरी मिलती है. कंपनी का दावा है कि यह फोन 23 घंटे की बैटरी लाइफ ऑफर करता है.

Apple iPhone 15 Pro Max

इसमें 6.7-इंच का डिस्प्ले, बाकी जो iPhone 15 Pro में मिलता है वो फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा कंपनी का दावा है कि फोन 29 घंटे की बैटरी लाइफ ऑफर करता है.

Samsung Galaxy Z Fold 5

जिनको बड़ी स्क्रीन पर गेम खेलना पसंद है, उनके लिए यह फोन सबसे बेस्ट है, इसमें 7.6-इंच का डिस्प्ले मिलता है. फोन Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है. फोन में 4,400mAh की बैटरी मिलती है, जो 25 घंटे की बैटरी लाइफ ऑफर करती है.

Samsung Galaxy S24 Ultra

इसमें 6.8-इंच का डिस्प्ले मिलता है. फोन में लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 3 chipset मिलता है. इसमें ग्राफिक इफेक्ट रियल जैसे लगते हैं. इसमें 2600 निट्स की ब्राइटनेस भी मिलती है.

Asus ROG Phone 8 Pro

इस फोन में भी Snapdragon 8 Gen 3 chipset मिलता है. इसमें 6.78-inch का AMOLED डिस्प्ले मिलता है. गेमर्स के लिए इसको सबसे अच्छा बताया जाता है.

OnePlus 12 5G

OnePlus 12 फोन में कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा Vapor Chamber Cooling System लगा है. आसान भाषा में समझें तो ये मोबाइल को गर्म होने से रोकता है जिससे फोन की स्पीड अच्छी रहती है.

iQoo 12 5G

फोन गर्म ना हो इसके लिए इसमें 6K वेपर चैम्बर फोर-जोन कूलिंग सिस्टम, स्क्रीन के नीचे ग्रेफाइट कूलिंग फिल्म और एक AI कूलिंग इंजन भी दिया गया है.

Realme 12 Pro+ 5G

आपके फोन को गर्म होने से रोकने के लिए इस स्मार्टफोन में 3394mm² VC कूलिंग सिस्टम दिया गया है. यह सिस्टम फोन के अंदरूनी ज़रूरी पार्ट्स को ठंडा रखता है जिससे फोन की परफॉर्मेंस बेहतर होती है और गेम खेलने में भी मजा आता है.

iQoo Neo 9 Pro 5G

इस स्मार्टफोन की स्क्रीन गेम खेलने के लिए बहुत अच्छी है, इसकी रिफ्रेश रेट 144Hz है जिससे ग्राफिक्स काफी अच्छे दिखते हैं और गेम में कोई दिक्कत नहीं होती. फोन गर्म ना हो इसके लिए इसमें 6K VC cooling system और डुअल-लेयर मेटल मेश है.

OnePlus Nord CE 4 5G

OnePlus Nord CE 4 में लेटेस्ट Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट है जो 12GB RAM के साथ मिलकर दमदार परफॉर्मेंस देता है.

VIEW ALL

Read Next Story