दिल्ली के ऐसे 5 गार्डन, मानसून में यहां के नजारे किसी हिल स्टेशन से कम नहीं

Zee News Desk
Jul 05, 2024

बढ़िया मौसम में घूमने का मजा

मानसून के इस बढ़िया मौसम में हर कोई कहीं न कहीं घूमने जाना चाहता है. मगर दिक्कत तब आती है जब मानसून के टाइम घूमने के लिए सही जगहों के बारे में पता न हो.

यहां पर जाएं

मानसून में दिल्ली के इन 5 गार्डनों में आप अपनी फैमली के साथ टाइम स्पेड कर सकते हैं. ये जगहें मानसून के वक्त और खूबसूरत हो जाती हैं.

Lotus Temple

Lotus Temple मानसून में घूमने के लिए सबसे बेस्ट जगह है. यहां पर मौजूद गार्डन और वहां पर लगे फूल आपको काफी पसंद आएंगे.

Lodhi Garden

Lodhi Garden मानसून में और सुंदर दिखने लगता है. यहां पर बनी झील और उसमें तैरते बतख और स्वांन आपका मन मोह लेंगे.

Mughal Garden

Mughal Garden में आपको फूलों की कई वैराइटी देखने को मिलेंगी. ये मानसून में काफी सुंदर दिखता है.

Akshardham

यहां पर मंदिर के अंदर कुछ भी ले जाना मना है, लेकिन अंदर खाने पीने से लेकर हर चीज की व्यव्स्था की गई है. अक्षरधाम के अंदर का परिसर और वहां के गार्डन्स की खूबसूरती देखने लायक है.

Hauz Khas

Hauz Khas में वहां पर बहुत सुंदर गार्डन मौजूद हैं. वहां पर कई लोग टहलने और घूमने के लिए आते हैं. मानसून में वहां की खूबसूरती को चार चांद लग जाते हैं.

दिल्ली के सुंदर गार्डन्स

इन जगहों पर जाकर आप अपनी फैमली के साथ अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं. मानसून में यहां का नजारा बिल्कुल हिल स्टेशन्स जैसा हो जाता है.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story