शादी के बाद कर रहे है हनीमून प्लान, तो घूम ले ये 10 बजट फ्रेंडली डेसटिनेशन, ट्रिप हो जाएगा शानदार

Zee News Desk
Oct 19, 2024

आजकल लोग शादी के तुरंत बाद ही हनीमून प्लान कर लेते है. तो इसके लिए आप इन डिसटेनेशन पर अपना बजट फ्रेडली ट्रिप प्लान कर सकते है.

गुलमर्ग

गुलमर्ग जम्मू कश्मीर का एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. न्यूलि वेड कप्लस यहां पर अपना ट्रिप प्लान कर सकते है. बर्फ से ढंकी पहाड़ियां और खिलते जंगली फूलों से घिरा यहां का नजारा हर कपल को रोमांचित कर देता है.

शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला हनीमून के लिए बेस्ट डेसटिनेशन है. यहां की खूबसूरती किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां कपल्स को घूमने के लिए कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे.

हम्पी

कर्नाटका के मध्य भाग में स्थित हम्पी जगह भी हनीमून के लिए बेस्ट प्लेस मानी जाती है. ये जगह समुद्र तल से 467 मीटर के ऊपर स्थित है.

गंगटोक

गंगटोक इंडिया को वो रत्न है जिसे देखने के लिए कपल्स दूर दूर से आते है. अगर आप हनीमून के लिए कोई ऐसी जगह देख रहे हैं, तो विदेश जैसी फीलिंग गंगटोक में फील कर सकते है.

मसूरी

उत्तरांखंड की खूबसूरती देखनी है तो आप मसूरी का ट्रिप प्लान कर सकते है. मसूरी को पहाडों की रानी कहा जाता है. यहां पर कम बजट में आपका हनीमून प्लान हो जाएगा.

रण ऑफ कच्छ

गुजरात के रण ऑफ कच्छ में आपको रेगिस्तान देखने को मिलेगा. यहां रेगिस्तान आपको दूक-दूर तक देखाई देगा अगर आप यहां हनीमून मनाने का प्लान बनाते हैं,तो कोशिश करें कि आपकी तारीख कच्छ उत्सव के दौरान ही पड़े.इससे आपका मजा दोगुना हो जाएगा.

VIEW ALL

Read Next Story