इस Monsoon लें जंगल सफारी का मजा, घूमे इंडिया के ये बेस्ट सफारी डेस्टिनेशन

Zee News Desk
Jul 04, 2024

इंडिया में मानसून के दौरान सफारी का मजा लेना अपने आप में एक अलग ही एक्सपीरियंस होगा. जैव विविधता से भरे ये जंगल सफारी के दौरान आप आपको शेर और बाघ सहित कई जंगली जानवर देखने को मिलते है.

वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर्स और टूरिस्ट्स यहां हर साल अपना समय बिताने आते है और इस सफारी को एन्जॉय करते हैं.

Bandhavgarh National Park

यह बाघों से भरा हुआ पार्क है. यहां मानसून के दौरान की हरियाली और नेचुरल ब्यूटी आपको अपना बना लेती है. यहां सफारी के दौरान आप कई बाघ देख सकते हैं.

Ranthambore National Park

यह उद्यान बाघों के लिए प्रसिद्ध है और मानसून में यहां की झीलें और वॉटरफॉल सुंदर दृश्य प्रस्तुत करते हैं.

Jim Corbett National Park

यह इंडिया का सबसे पुराना राष्ट्रीय उद्यान है. मानसून में इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. यहां की नदियां और हरियाली आपके सफारी अनुभव को और भी रोमांचक बनाती हैं.

Bandipur National Park

कर्नाटक में बसे इस नेशनल पार्क के जंगल मानसून में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. सफारी के यदौरान यहां आप हाथी, बाघ और विभिन्न पक्षियों को देख सकते हैं.

Kabini Wildlife

यहां मानसून में काबिनी नदी का वाटर लेवल बढ़ जाता है, जिससे यहां के वन्यजीवों को देखना और भी आसान हो जाता है. ये जगह आपके जंगल सफारी को और भी रोमांचित कर देगी.

Madei Wildlife Sanctuary

गोवा के जंगलों में बसी ये जगह मानसून में और भी खिलखिला उठती है. यहां के वॉटरफॉल बेहद सुंदर होते हैं. यहां आप कई प्रकार के जंगली जीव देख सकते हैं.

Kanha Tiger Reserve

यह उद्यान बाघों और बारहसिंघा के लिए फेमस है. मानसून में यहां की हरियाली और वन्यजीवन बहुत टूरिस्ट को आकर्षित करते हैं.

Periyar National Park

पेरियार नेशनल पार्क के झील और जंगलों का दृश्य अद्भुत होता है. यहां मानसून सफारी के वक्त आप हाथी, बाघ जैसे कई जीवों को देख सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story