Solo Trip के लिए परफेक्ट हैं ये जगहें, ले पाएंगे एडवेंचर एक्टिविटीज का भी मजा!

Zee News Desk
Jul 15, 2024

पोंडीचेरी (Pondicherry)

पोंडीचेरी एक खूबसूरत तटीय टाउन है. यहां आप फ्रांस जैसा एक्सपीरियंस ले सकते हैं. यहां का आर्किटेक्चर, फूड और लाइफस्टाइल इस जगह को अकेले घूमने के लिए एक बेहतर जगह बनाता है.

जयपुर(Jaipur)

राजस्थान के जयपुर जैसी खूबसूरत जगह पर सोलो ट्रीप करना बेस्ट रहेगा. यहां पर आप इतिहास से जुड़ी चीजें एक्सप्लोर कर सकेंगे. यहां आमेर फोर्ट, हवा महल, सिटी पैलेस जैसी जगहें घूम सकते हैं.

उदयपुर (Udaipur)

उदयपुर राजस्थान की दूसरी जगह है जो अकेले घूमने के लिए परफेक्ट है. इसे झीलों का शहर भी कहते हैं. यहां आप सिटी पैलेस, जगमंदिर, जगदीश मंदिर, सहेलियों की बारी जैसी जगहें घूम सकते हैं.

वरकला (Varkala)

वरकला केरला के दक्षिणी भाग में स्थित है, जो अरब सागर से सटा हुआ है. यहां आप बीच का मजा लेने के साथ कपिल लेक और मंदिरों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां अक्टूबर से फरवरी तक घूमने का बेस्ट टाइम रहता है.

वाराणसी (Varanasi)

वाराणसी को भला कौन नहीं जानता हैं. यहां पर आप गंगा घाट और मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं. सोलो ट्रिप के लिए वाराणसी परफेक्ट जगह है.

शिलांग (Shillong)

शिलांग को स्कोटलैंड ऑफ ईस्ट कहा जाता है. यहां की हरियाली और खूबसूरत नजारें आपका मन मोह लेंगे. यहां आप एडवेंचर एक्टिविटीज का भी मजा ले सकते हैं.

मैसूर (Mysore)

मैसूर को कर्नाटक का सिटी ऑफ पैलेसेज कहा जाता है. यहां पर पूरे साल में आप कभी भी घूमने आ सकते हैं और इस जगह की खूबसूरती का मजा ले सकते हैं.

जीरो (Zero)

जीरो अरुणाचल प्रदेश के निचला सुबनसिरी जिले में पड़ता है. एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन लोगों को ये जगह खूब पसंद आएंगी. जीरो न घूमने की जीरो वजहें हैं.

VIEW ALL

Read Next Story