अगर सर्दियों में बना रहे श्रीनगर घूमने का प्लान, तो इन जगहों को Explore करना ना भूलें

Zee News Desk
Oct 15, 2024

सर्दियों के मौसम में श्रीनगर घूमने के लिए बेस्ट प्लेस है. अगर इस बार जा रहे है तो इन फेमस जगहों को एक्सप्लोर करना ना भूलें.

डल लेक

श्रीनगर जाएं और डल लेक में बोटिंग करें बिना ये ट्रिप अधूरा सा लगता है. यहां पर बोटिंग के साथ-साथ आप हाउस बोट में रुकने का भी मजा ले सकते है.

मुगल गार्डन

श्रीनगर का मुगल गार्डन सबसे फेमस गार्डन में से माना जाता है. यहां पर आप निशात बाग, शालीमार बाग, चश्मे शाही, परी महल, अचबल और बेरीनाग गार्डन में भी घूम सकते है.

वुलर लेक

वुलर लेक दुनिया की सबसे बड़ी मीठे पानी की लेक में आती है. यहां पर पर्यटक वॉटर स्पोर्ट्स, वॉटर स्कीइंग जैसे एक्टिविटीज करने के लिए दूर-दूर से आते हैं.

युस्मार्ग

श्रीनगर में युस्मार्ग एक छोटा से हिल स्टेशन है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते है. यह जगह एक शांत हिल स्टेशन में आती है. यहां पर एक सुंदर ट्रैकिंग पॉइंट भी है.

शंकराचार्य मंदिर

ये मंदिर कश्मीर घाटी का सबसे पुराना मंदिर है. आप जब भी श्रीनगर घूमने जाएं तो इस मंदिर में दर्शन करना न भूलें.

गुरेज वैली

श्रीनगर घूमने जाएं तो इस वैली को घूमने के लिए जरूर जाएं. इस वैली में एक हब्बा खातून नाम का झरना बहता है जो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है.

इंदिरा गांधी ट्यूलिप गार्डन

ये गार्डन श्रीनगर का फेमस गार्डन है. अगर आपको फूलों से प्यार है तो आप इस गार्डन की सैर जरूर करने जाए. यहां पर आपको रंग-बिरंगे फूल देखने को मिलेगे.

VIEW ALL

Read Next Story