केवड़िया में है दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा सहित ये 9 कमाल के टूरिस्ट डेस्टिनेशन

Zee News Desk
Aug 20, 2024

Statue of Unity

यह सरदार वल्लभ भाई पटेल का विश्व का सबसे ऊंचा स्मारक है, जिन्हें भारत के लौह पुरुष के रूप में जाना जाता है. यह एक ऐसी जगह है जहां आपको सबसे ज्यादा मजा आएगा क्योंकि यहां आप कई मजेदार एक्टिविटीज कर सकते हैं.

Sardar Patel Zoological Park

केवड़िया में घूमने के लिए अत्याधुनिक जूलॉजिकल पार्क एक जरूरी जगह है. यहां जीवों की लगभग 186 प्रजातियां हैं जो किसी की भी आत्मा को प्रसन्न कर सकती हैं.

Children Nutrition Park

इस पार्क का मुख्य उद्देश्य लोगों को मजेदार तरीकों से पोषण के बारे में जागरूक करना है. यह पार्क 35,00 वर्ग फीट के क्षेत्र में फैला हुआ है. इसका मुख्य आकर्षण न्यूट्री ट्रेन है जो पार्क से होते हुए विभिन्न थीम-आधारित स्टेशनों तक जाती है.

Unity Glow Garden

इसे रंग-बिरंगे थीम्स और रोशनी से सजाया गया है जो इसे कार्निवल जैसा रूप देते हैं. केवड़िया का एक और प्रमुख आकर्षण यूनिटी ग्लो गार्डन है जहां आप अपने जीवन की सबसे अच्छी शाम बिता सकते हैं.

Cactus Garden

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास स्थित कैक्टस गार्डन के नाम से जाना जाने वाला यह एक एक फेमस जगह है जो निश्चित रूप से आपका दिल जीत लेगा. यह कैक्टि और सक्सुलेंट्स की एक अनूठी किस्म को प्रदर्शित करता है.

Arogya Van

17 एकड़ के क्षेत्र में फैला आरोग्यवन बिल्कुल स्वर्ग जैसा है. यह आपके मन, शरीर और आत्मा को तरोताजा करने के लिए औषधीय पौधों और स्वास्थ्य संबंधी वातावरण की विविधता प्रदर्शित करता है.

Ekta Cruise

यहां आप एकता क्रूज की शानदार फेरी राइड लें सकते हैं. यह केवड़िया में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है. यह श्रेष्ठ भवन से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक जाती है जो नर्मदा नदी पर 40 मिनट में 6 किमी की दूरी तय करती है.

Valley of Flowers

यह जगह भारत वन के नाम से भी मशहूर है. फूलों की घाटी केवड़िया में घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय टूरिस्ट आकर्षणों में से एक है.

Zarwani Eco- Tourism

जरवानी इको-टूरिज्म स्पॉट एक बहुत ही खूबसूरत प्राकृतिक जगह है. यह प्रकृति के सबसे अच्छे रहस्यों में से एक है और केवड़िया में सबसे अच्छा इकोटूरिज्म प्लेस है.

VIEW ALL

Read Next Story