सबसे करीब हैं ये हिल स्टेशन्स, दिल्ली से बस 6 घंटे दूरी

Rachit Kumar
Jun 05, 2024

गर्मी इस वक्त चरम पर है और बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां भी पड़ी हुई हैं. ऐसे में लोग थकान मिटाने के लिए हिल स्टेशनों पर जाना पसंद करते हैं.

हम आपको ऐसे ही हिल स्टेशनों के बारे में बता रहे हैं, जो दिल्ली से 6-7 घंटे की दूरी पर स्थित हैं.

कसौली, हिमाचल प्रदेश (295 किमी)

यह चंडीगढ़-शिमला रूट पर स्थित है और इसकी खूबसूरती देख आप मोहित हो जाएंगे. शहर की दौड़ती भागती जिंदगी के लिए आप यहां का रुख कर सकते हैं.

नैनीताल (285 किमी)

खूबसूरत तालाब, मंदिर और अद्भुत नजारे वाला नैतीताल टूरिस्ट्स का फेवरेट स्पॉट है. कुमाऊं हिल्स में बसा यह कपल्स का हनीमून डेस्टिनेशन भी है.

धनौल्टी (275 किमी)

धनौल्टी में देवदार और ओक के पेड़ों से भरे जंगल हैं. हिमालय के यहां से शानदार नजारे दिखाई देते हैं और खूबसूरती के तो कहने ही क्या.

पंगोट, उत्तराखंड

यह दिल्ली से 300 किमी दूर है. आपको विभिन्न तरह के पक्षी यहां देखने को मिल जाएंगे. शहर के शोर-शराबे से दूर यहां आपको शांति का अहसास होगा.

लैंसडाउन

यह दिल्ली से 250 किमी दूर है. अद्भुत नजारे, पाइन फॉरेस्ट और अंग्रेजों की जमाने की बिल्डिंगें इस जगह में चार चांद लगा देती हैं. वीकेंड के लिए भी यह जगह परफेक्ट है

मसूरी

पर्यटकों का यह फेवरेट टूरिस्ट स्पॉट है. यह 290 किमी दूर है और यहां से हिमालय का भी शानदार नजारा दिखाई देता है.

चकराता

यह ऑफबीट हिल स्टेशन है. यहां टाइगर फॉल, लाखामंडल जैसी जगह हैं. दिल्ली से महज 300 किमी दूर चकराता में आपको शानदार मजा जरूर आएगा.

मुक्तेश्वर

बेहद शांत और खूबसूरत नजारों वाला ऑफबीट हिल स्टेशन है मुक्तेश्वर. यहां आप चौली की जाली में जाकर अद्भुत नजारा देख सकते हैं. मुक्तेश्वर महादेव के भी दर्शन कर सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story