आप भी हैं अंडरवॉटर और माउंटेन योग के दीवाने, तो ये हैं भारत के फेमस डेस्टिनेशन, जहां मन को मिलेगी शांति

Zee News Desk
Oct 21, 2024

मन को शांत और शरीर को निरोग बनाने के लिए हम रोज योग करते है. लेकिन भारत में कई ऐसे भी लोग जिन्हें अंडरवॉटर और पहाड़ वाली जगहों पर योग करना पसंद होता है.

ऋषिकेश

ऋषिकेश को योग की राजधानी कहा जाता है. यहां पर कई प्रसिद्ध योग केंद्र और आश्रम बने हुए हैं. लेकिन गंगा किनारे योग करने का अनुभव कुछ और ही होता है.

गोवा

गोवा अपनी लाइफस्टाइल के लिए काफी फेमस है. लेकिन यहां पर अंडरवॉटर योग करने का बेहद ही खास अनुभव होता है. यहां पर कई ऐसे बीच है जहां योग ट्रेनिंग सेंटर बने है.

धर्मशाला

हिमालय की गोद में बसा धर्मशाला काफी सुंदर शहर है. यहां पर आप माउंटेन के बीचो-बीच योग कर सकते है. बर्फीली पहाड़ियां और हरी-भरी वादियां योग अभ्यास को और भी प्रभावी बनाते हैं.

केरल बैकवाटर

केरल के बैकवाटर में योग करने का अनुभव बेहद ही खास है. यहां की हरियाली, पानी और शांत वातावरण आपको योग अभ्यास के लिए प्रेरित करता है.

वाराणसी

वाराणसी के घाटों पर योग करने से आपके मन को शांति और सुकून मिलेगी. घाटों पर योग करने से आपका दिन बन जाता है. यहां पर कई योग शिक्षक होते है जो योग की ट्रेनिंग देते है.

मैसूर

कर्नाटक का विकसित शहर मैसूर अपने अष्टांग योग के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. मैसूर मंडेला योगशाला में हठयोग जैसे योग अभ्यास कर सकते है.

VIEW ALL

Read Next Story