सर्दियां शुरू होने से पहले बना लें यहां घूमने की प्लानिंग, pre winter vacation ट्रिप बन जाएगा यादगार

Zee News Desk
Oct 23, 2024

सर्दियों की शुरुआत अब हो गई है. ऐसे में आप अगर ट्रिप प्लान कर रहे है तो इन ऑफबीट डेस्टिनेशन ( Pre-winter Vacation Plans) को एक्सप्लोर कर सकते हैं.

ऋषिकेश

गंगा किनारे बसा ये पवित्र शहर विश्व की योग राजधानी के नाम से भी मशहूर है. यहां पर धार्मिक स्थलों को घूमने के साथ-साथ एडवेंचर भी कर सकते है.

जम्मू कश्मीर

सर्दियों में यहां घूमने का मजा ही कुछ अलग है. यहां जाकर आप बर्फबारी भी देख सकते है. भारतीयों के साथ साथ ये विदेशी मेहमानों के लिए भी बेस्ट टूरिस्ट ऑप्शन बन गया है.

गोकर्ण

अगर आप बीच लवर है तो आप कर्नाटक के गोकर्ण का रुख कर सकते है. यहां समुद्र किनारे बैठ कर सुकून के कुछ पल बिता सकते है. ये जगह नवंबर से मार्च तक के लिए एकदम परफेक्ट डेस्टिनेशन स्पॉट है.

तवांग

अरुणाचल प्रदेश का खूबसूरत शहर तवांग सर्दियों में घूमने के लिए ऑफबीट स्पॉट है. सर्दियों में यहां बर्फ से ढके पहाड़ और हिमालय की वादियां शानदार नजारा देखने को मिलता है.

बिनसर

उत्तराखंड का सुंदर हिल स्टेशन बिनसर में आप विंटर ट्रिप प्लान कर सकते है. इस जगह से आपको केदारनाथ और नंदा देवी की चोटियां देखने को मिलेगी.

मुन्नार

केरल के बीच सबसे चर्चित शहर मुन्नार घूमने की बात ही अलग है. यहां की हाउसबोट पर सवाली, बीच की शांति और नेचुरल ब्यूटी का दीदार करने के लिए नवंबर का महीना बेस्ट टाइम होता है.

VIEW ALL

Read Next Story