जिंदगी में महसूस कर रहे हैं तनाव, तो छुटकारा पाने के लिए घूम लें भारत की ये शानदार जगह

Zee News Desk
Oct 17, 2024

शहर के शोर-गुल से और ऑफिस के काम से अक्सर हम लोग तनाव में आ जाते है. जिसको दूर और माइंड फ्रेश करने के लिए हम ट्रैवल करना पसंद करते है.

स्ट्रेस दूर करने के लिए आप इंडिया के इन खूबसूरत शहरों का दीदार कर सकते है.

मलाना

स्ट्रेस दूर करने के लिए ज्यादातर लोग हिल स्टेशन जाना पसंद करते है. ये शहर हिमाचल प्रदेश में स्थित है. अगर आप हिमाचल एक्सप्लोर करना चाहते है तो एक बार यहां जरूर आएं.

पंगोट

अगर आप शांति की तलाश में है तो आप उत्तराखंड के पंगोट का ट्रिप प्लान कर सकते है. यहां आपको खूबसूरत नेचर देखने को मिलेगा.

खज्जियार

हिमाचल प्रदेश में बना शहर खज्जियार की खूबसूरती देखने लायक है. जिन लोगों को नेचर से प्यार है उन्हें एक बार यह जगह जरूर एक्सप्लोर करनी चाहिए.

औली

आप को अगर स्कीइंग, ट्रेकिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटी करनी है तो आप औली का ट्रिप प्लान कर सकते है. यह जगह अपने बर्फ से ढके पहाड़ों, घास के मैदान और घने जंगलों के साथ शानदार प्राकृतिक दृश्य को प्रस्तुत करती है.

पुदुचेरी

यहां आप अपने दिमाग को आराम देने के लिए आ सकते है. यह शहर समुद्र तट के बीचों बीच में बना हुआ है. यहां पर लोग दूर-दूर से प्रकृति का नजारा देखने आते है.

कसोल

यह हिमाचल प्रदेश के सबसे सस्ते शहरों में आता है. यहां आकर आपको शांति और सुकून का एहसास होगा. कसोल एक बेहद शांत और मनोरम जगह है.

गुलमर्ग

स्ट्रेस रिलीज करने के लिए आप गुलमर्ग भी जा सकते है. यह शहर सुंदर होने के साथ-साथ एडवेंचर्स भी है. इसकी सुंदरता के कारण ही इसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story