खूबसूरती के मामले में स्विट्जरलैंड को टक्कर देते हैं झांसी के पास बसे ये हिल स्टेशंस, वीकेंड में बना सकते हैं घूमने का प्लान

Zee News Desk
Jul 05, 2024

झांसी मौसम

झांसी के उमस और तेज धुप भरे मौसम से परेशान हो गए हैं तो झांसी के पास इन खूबसूरत हिल स्टशनों की सैर करें.

शिवपुरी हिल्स

हरियाली और पहाड़ों के बीच स्थित यह जगह झांसी से महज 96 किमी की दूरी पर स्थित है. प्राचीन रॉक-कट मंदिर, सुंदर लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स टूरिस्टों का खास आकर्षण है.

चंदेरी

प्राकृतिक सुंदरता से सराबोर यह जगह झांसी से मात्र 106 किमी की दूर है. चंदेरी का इतिहास बहादुर शासकों और भव्य महलों की कहानियों से जुड़ा हुआ है.

पंचमढ़ी

शानदार वादियों में लिपटा हुआ यह जगह झांसी से महज 421 किमी की दूरी पर स्थित है. पचमढ़ी को 'सतपुड़ा की रानी' के नाम से भी जाना जाता है.

तामिया हिल्स

तामिया हिल्स- ये पहाड़ियां घने जंगलों के बीच ट्रैकिंग और झरनों के लिए फेमस है. इस जगह का आदिवासी फूड बेहद अनोखा होता है. यह जगह झांसी से 446 किमी की दूरी पाए स्थित है.

नैनीताल

सुंदर झीलें, ट्रेकिंग ट्रेल्स और खूबसूरत पहाड़ियों के बीच स्थित यह जगह इंडिया के बेस्ट हिल स्टशनों में एक है. यह जगह झांसी से 566 किमी की दूरी पर स्थित है.

चिखलदरा

चिखलदरा हरे-भरे जंगलों और शांत झीलों से घिरा हुआ है, जो नेचर लवर्स के लिए एक शांत वातावरण प्रदान करता है. यह जगह झांसी से 621 किमी की दूरी पर स्थित है.

VIEW ALL

Read Next Story