साउथ के ये हिल स्टेशन हैं एक दूसरे के बहुत पास, 7 दिन में 7 जगह घूमें

Zee News Desk
Aug 06, 2024

साउथ इंडिया

दक्षिण भारत की इन जगहों पर आप साल में कभी भी जा सकते हैं और ट्रैवलिंग का पूरा मजा ले सकते हैं.

7 दिन में साउथ इंडिया ये 7 हिल स्टेशन घूमें

कुनूर, तमिल नाडू

यह लिस्ट का पहला हिल स्टेशन है जहां से आप अपनी यात्रा शुरू करेंगे. यहां पर आप बाकी जगहों के मुकाबले भीड़ और शोर कम पाएंगे.

कोटागिरी, तमिल नाडू

यह हिल स्टेशन कुनूर से केवल 20 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां आप अपना पहले दिन ही इन्जॉय कर सकते हैं. रात को यही रुककर आराम करेंगे.

ऊटी, तमिल नाडू

ऊटी तमिल नाडू का पॉपुलर हिल स्टेशन है. इसे घूमने के लिए आपको एक दिन से ज्यादा लग सकता है. यहां यात्रा का दूसरा और तीसरा दिन दोनों लगाकर अच्छे से घूमें.

वायनाड, केरल

ऊटी घूमने के बाद रात को वायनाड के लिए निकल जाएं. यहां पहुंचने में आपको लगभग 3 से 4 घंटे लग सकते हैं. यहां यात्रा का पूरा चौथा दिन लगाकर खूब मजे करें.

कलपेट्टा, केरल

समय बचे तो पास में ही कालपेट्टा हिल स्टेशन भी घूम लें. यह वायनाड से लगभग 12 किलोमीटर दूर स्थित है. अब तक 5 हिल स्टेशन हो चुके हैं.

कूर्ग, कर्नाटक

कलपेट्टा घूमने के बाद शाम में कूर्ग की तरफ रवाना हो जाएं. यहां रुककर आराम करें. पांचवें और छठें दिन लगाकर कूर्ग की खूबसूरती का मजा लें.

सकलेशपुर, कर्नाटक

यह कूर्ग से लगभग 100 किलोमीटर दूर पड़ता है. यहां आप अपनी यात्रा का 7वां दिन लगाकर आराम से इस जगह की सुंदरता का एक्सपीरियंस कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर

मौसम में तेजी से बदलाव हो सकता है. इन जगहों पर अगस्त में यात्रा करने से बचें और अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें. अगर ट्रैवल करना जरूरी है तो मौसम की स्थिति की जानकारी पहले से प्राप्त करें और उचित सावधानियां बरतें.

VIEW ALL

Read Next Story