दिल जीत लेगी मुंबई के इन झरनों की खूबसूरती, एक बार जरूर जाना चाहिए यहां!

इन झरनों की खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी

आइए जानते हैं मुंबई के इन मशहूर और बेहद खूबसूरत झरनों के बारे में.

भिवपुरी वाटरफॉल

यह झरना मुंबई से करीब 80 किमी दूर है. यह ट्रेकिंग और रॉक क्लाइम्बिंग के लिए पॉपुलर है. यहां जाने का सही समय मानसून के मौसम में है.

कर्नाला वाटरफॉल

यह वाटरफाल पनवेल से 10 कि.मी. दूर कर्नाला बर्ड सेंचुरी के पास पड़ता है. ये जगह पक्षियों को देखने और पिकनिक मनाने के लिए लोकप्रिय है. यहां आप कर्नाला किला को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां जाने का सही समय जुलाई से सितंबर है.

येऊर हिल्स वाटरफॉल

यह झरना ठाणे जिले में स्थित है. इस जगह का वातावरण शांति से भरा है, जो इसे ट्रेकिंग के लिए बेहतरीन जगह बनाता है. यहां जाने का सही समय जून से अक्टूबर है.

तांडुलवाड़ी वाटरफॉल

तांडुलवाड़ी झरना जिले में पड़ता है. ये जगह ट्रेकिंग और एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए प्रसिद्ध है. यहां जाने का सही समय मानसून के महीने में है.

कोनडाना गुफाएं और वाटरफॉल

यह जगह लोनावला के पास है, जो अपनी पुरानी बौद्ध गुफाएं और सुंदर झरने के लिए जानी जाती है. यहां जाने का सही समय जुलाई से सितंबर है.

भीमाशंकर वाटरफॉल

भीमाशंकर झरना पुणे जिले में स्थित है. इस जगह का अपना धार्मिक महत्व है और यह ट्रेकिंग के लिए मशहूर है. यहां जाने का बेस्ट टाइम मानसून के दौरान है.

दुधीवारे वाटरफॉल

यह वाटरफाल लोनावला के पास है. ये जगह कैम्पिंग और ट्रेकिंग के लिए फेमस है. यहां जाने का सही समय मानसून के महीने में है.

डिस्क्लेमर

यह स्टोरी केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से लिखी गई है. मौसम की स्थिति में तेजी से बदलाव हो सकता है. स्थानीय अधिकारियों द्वारा जारी किए गए ताजा अपडेट और निर्देशों का पालन करना जरूरी है. कृपया यात्रा से पहले मौसम और सुरक्षा की पूरी जांच करें और आवश्यक सावधानियां बरतें.

VIEW ALL

Read Next Story