इन जगहों पर खराब मौसम के आसार, मोड़ लें अपने गाड़ी की स्टीयरिंग!

Zee News Desk
Jul 10, 2024

बाढ़ और लैंडस्लाइड

भारी बारिश के चलते देश में कई जगहों पर लैंडस्लाइड से लेकर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

जुलाई के खराम मौसम में इन जगहों पर जाने से बचें

ऋषिकेश (Rishikesh)

ऋषिकेश में भारी बारिश और लैंडस्लाइड के आसार होने से यहां ट्रेवल करना खतरनाक हो सकता है. गंगा नदी के किनारे बसे होने के कारण यहां बाढ़ का भी खतरा बना रहता है.

रणथम्भोर (Ranthambore)

राजस्थान के इस जगह मानसून में यात्रा करना कठिन हो सकता है. इसके अलावा, रणथम्भोर नेशनल पार्क भी बंद हो सकता है. हालांकि इसके गेट नंबर 6 से लेकर गेट नंबर 10 खुले रहते हैं.

कूर्ग (Coorg)

कर्नाटक का यह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. लेकिन भारी बारिश और लैंडस्लाइड के चलते यहां के चाय बागान और पहाड़ों में घूमने का मजा फीका और जोखिमों से भरा हो सकता है.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी रास्तों पर इस मौसम में गाड़ी चलाना खतरनाक हो सकता है. शिमला, मनाली और कसौल जैसी जगहों पर भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड और ट्रैफिक जाम की स्थिति हो सकती है.

मुंबई (Mumbai)

मुंबई में मानसून के दौरान भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन जाती है. यहां की सड़कों पर पानी भरने के कारण यातायात बाधित हो जाता है.

असम (Assam)

असम में ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे बसे गांवों और शहरों में बाढ़ का खतरा बना रहता है. भारी बारिश से यहां के निचले इलाकों में पानी भर जाता है, जिससे जनजीवन पर बुरा असर पड़ता है.

डिस्क्लेमर

मौसम में तेजी से बदलाव हो सकता है. इन जगहों पर जुलाई में यात्रा करने से बचें और अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें. अगर ट्रैवल करना जरूरी है तो मौसम की स्थिति की जानकारी पहले से प्राप्त करें और उचित सावधानियां बरतें.

VIEW ALL

Read Next Story