प्रयागराज से कुछ दूरी पर है ये 7 वॉटरफॉल जो आपका दिल छू लेंगे.

चचाई वॉटरफॉल

प्रयागराज से लगभग 110 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां इतनी ऊंचाई से पानी को गिरते देखना और उसके छोटे छोटे बूंदों को अपने चहरे पर महसूस करने का जो अनुभव होगा वो आपकी सारी थकान दूर कर देगा.

पुरवा वॉटरफॉल

प्रयागराज से लगभग 120 किलोमीटर दूरी पर सबसे खूबसूरत वॉटरफॉल है. जो फेमस पिकनिक स्पॉट हैं जहां आप अपने दोस्तों और परिवार वालों के संग वीकेंड एंजॉय करने जा सकते हैं.

क्योटी वॉटरफॉल

प्रयागराज से लगभग 100 किलोमीटर की दूरी है, जो मोहना नदी पर बना हुआ हैं. भारत का 24 वा सबसे ऊंचा झरना है यहां 130 मीटर की ऊंचाई से पानी गिरता है.

बाहुती वाटरफॉल

प्रयागराज से लगभग 95 किलोमीटर दूर पर मध्यप्रदेश का सबसे ऊँचा वाटरफॉल हैं. यहां झरने का पानी करीब 198 मीटर की ऊंचाई से जब नीचे गिरता है तो नजारा बेहद ही रोमांचकारी होता है.

कपिलधारा वाटरफॉल

नर्मदा नदी का पवित्र जल ज़मीन से लगभग 100 फ़ीट की ऊँचाई से गिरता है, इस झरने का नाम ऋषि कपिल के नाम पर पड़ा है. जिसकी सुंदरता को देखने लोग दूर दूर से आते है.

धुआंधार वाटरफॉल

धुआंधार वॉटरफॉल का नाम उसकी ऊंचाई के कारण है, जो लगभग 24 मीटर है. यह गंगा नदी का एक प्राकृतिक वाटरफॉल है और इसका नजारा लोगों को बेहद पसंद आता है.

भूरा खोन झरना

माधव सागर झील के पास है यह जो 25 मीटर की ऊँचाई से गिरता है. इस झरने की असली खूबसूरती देखने के लिए आप मानसून के मौसम में अपनी रोड ट्रिप की योजना बना सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story