रक्षाबंधन पर घूमने का है प्लान, तो विजिट करें ये 5 बेहतरीन जगहें

Zee News Desk
Jul 17, 2024

रक्षाबंधन

इस साल रक्षाबंधन का त्यौहार 19 अगस्त को पड़ रहा है. लोग रक्षाबंधन की छुट्टी में घूमनें के लिए अलग-अलग जगहों का प्लान बनाना शुरू कर दिया है.

घूमने के लिए 5 बेस्ट जगहें

अगर आप भी अपनी रक्षाबंधन की छुट्टी में कहीं घूमनें का प्लान बना रहे है तो इस स्टोरी में बतायें गये इन 5 जगहों को अपनी लिस्ट में आशय़मिल कर सकते है.

कश्मीर

आप रक्षाबंधन में घूमने के लिए कश्मीर जा सकते है. कश्मीर आप सुंदर झीलों समेत और पहाड़ो और बागानों के घूम सकते है.

लद्दाख

एडवेंचर पसंद करने वाले लोगों के लिए लद्दाख घूमनें के लिए एक परफेक्ट जगह है.लद्दाख में आपको घूमनें के लिए कई जगहे मिल जायेगीं. आप यहां पर मठों और झीलों को घूम सकते है. इसके साथ ही आप ट्रेकिंग और रिवर राफ्टिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज को भी एंजाय कर सकते है.

उत्तराखंड

अपने घूमनें वाली जगहों के लिस्ट में उत्तराखंड को भी शामिल कर सकते है. उत्तराखंड में आप हरिद्वार और ऋषिकेश जैसी फेमस जगहों को भी घूम सकते है. ऋषिकेश में आप रिवर राफ्टिंग भी कर सकते है.

उदयपुर

राजस्थान में बसा झीलों का शहर उदयपुर भी घूमनें के लिए एक बेस्ट जगह है. यहां पर आप झीलों तो घूम सकते है और इनमें नौका विहार कर सकते है.

बनारस

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी जिसे बनारस के नाम से जाना जाता है. आप अपने लिस्ट में बनारस को भी शामिल कर सकते है. आप यहां पर गंगा घाट के साथ-साथ कई मंदिरों को भी घूम सकते है.

VIEW ALL

Read Next Story