मुंबई के इन 10 मार्केट्स में मिलता है सबसे सस्ता सामान, रेट जानकर रह जाएंगे हैरान

Zee News Desk
Jul 13, 2024

1. Crawford Market (Mahatma Jyotiba Phule Market)

क्रॉफर्ड मार्केट मुंबई के सबसे पुराने और प्रमुख बाजारों में से एक है. यहां आप ताजे फल, सब्जियां, मसाले, और पालतू जानवरों के अलावा अन्य घरेलू सामान बहुत सस्ते दामों में खरीद सकते हैं. ये छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन के पास पड़ता है.

2. Colaba Causeway Market

कोलाबा कॉजवे बाजार सस्ते और स्टाइलिश कपड़ों, जूतों, ज्वेलरी और सजावटी वस्तुओं के लिए फेमस है. यह बाजार पर्यटकों और स्थानीय लोगों दोनों के बीच बहुत लोकप्रिय है.

3. Linking Road Market

लिंकिंग रोड बाजार खासकर नई पीढ़ी के लिए फैशन और एक्सेसरीज के लिए जाना जाता है. यहां आपको नए फैशन ट्रेंड्स सस्ते दामों पर मिल सकते हैं. ये मार्केट बांद्रा वेस्ट में पड़ता है.

4. Fashion Street

फैशन स्ट्रीट मुंबई के प्रमुख शॉपिंग डेस्टिनेशन में से एक है जहां लगभग 150 से अधिक दुकानें हैं. यहां सस्ते और फैशनेबल कपड़े, जूते, और अन्य फैशन की चीजें मिलती हैं. ये MG Road काला घोड़ा किले के पास है.

5. Hill Road Market

हिल रोड बाजार बांद्रा में स्थित है और कपड़ों, जूतों, और फैशन एक्सेसरीज़ के लिए जाना जाता है. मार्केट का माहौल बहुत ही आकर्षक है. ये मार्केट बांद्रा वेस्ट में लगता है.

6. Zaveri Bazaar

जवेरी बाजार मुंबई का प्रमुख ज्वेलरी बाजार है जहां सोने, चांदी, और हीरे के गहनों के साथ ही नकली आभूषण भी सस्ते दामों में मिलते हैं. ये मार्केट भुलेश्वर में मौजूद है.

7. Chor Bazaar

चोर बाजार पुरानी और एंटीक वस्तुओं के लिए फेमस है. यहां आप फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स, पुराने सिक्के, और अन्य एंटीक वस्तुएं सस्ते दामों पर पा सकते हैं. ये बाजार कमाठीपुरा में है.

8. Mangaldas Market

मंगलदास बाजार कपड़ों का एक प्रमुख बाजार है जहां साड़ियां, सूट, और अन्य कपड़े बहुत ही किफायती दामों पर मिलते हैं. ये मार्केट लोहार चॉल कालबादेवी में है.

9. Bhuleshwar Market

भुलेश्वर बाजार धार्मिक वस्तुओं, फूलों, और पारंपरिक कपड़ों के लिए जाना जाता है. यह बाजार विशेष रूप से त्यौहारों के समय बहुत ही सजा हुआ होता है. ये मार्केट भगत सिंह रोड, कालबादेवी पर पड़ता है.

10. Sarojini Nagar Market

सरोजिनी नगर बाजार भी फैशन और कपड़ों के लिए प्रसिद्ध है. यहां कपड़े बहुत ही सस्ते दामों में मिल सकते हैं. ये बाजार मुंबई के सरोजिनी नगर में स्तिथ है.

VIEW ALL

Read Next Story