मानसून में हनीमून डेस्टिनेशन के लिए ये है बेस्ट जगह, देखें तस्वीरें

Zee News Desk
Jul 04, 2024

माउंट आबू

हनीमून कपल्‍स के लिए माउंट आबू एक रोमांटिक जगह है. अगर आप यहां घूमने का प्‍लान बना रहे हैं, तो नक्‍की झील और सनसेट व्‍यू पॉइंट पर जाना ना भूलें.

कुर्ग

यहां अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग की व्यवस्था कर सकते हैं और फिर एक शानदार हनीमून के लिए यहां आ सकते हैं. जहां सफेद कोहरा, ऊची पहाड़ियों वाला हिल स्टेशन है.

मुन्नार

यह हिल स्टेशन दक्षिण भारत के हनीमून डेस्टिनेशन में सबसे ऊपर है, जो मनमोहक झरने और शांत वातावरण के साथ कपल्स के लिए शानदार जगह है.

दार्जिलिंग

यहां हनीमून के दौरान आप फ्लोटिंग क्‍लाउड्स, टॉय ट्रेन गोंडोला राइड और हरे-भरे चाय के बागानों का मजा ले सकते हैं. यह एक रोमांटिक हिल स्‍टेशन है, जहां आप पार्टनर के खूबसूरत पल बिता सकेंगे.

वागामोन

जंगलों और शांति के बीच बसा, केरल का यह शांत हिल स्टेशन कपल्स के लिए सबसे अच्छी जगह है, जो मनमोहक पहाड़ी शहर और शांत गलियाँ हैं जहां कपल्स एक साथ समय बिता सकते हैं.

ऊटी

उन शहरों में से एक है जहाँ बहुत सारे रेस्टोरेंट, लॉज और आरामदायक होटल और कॉटेज हैं . जो आमतौर पर पूरे भारत और यहां तक कि साल के दौरान दुनिया भर से हनीमून मनाने वालों से भरा रहता है.

औली

यह एक शानदार हिमालयी डेस्‍टिनेशन है जो यहां कपल्‍स के बेस्ट जगह है. जहां कई तरह की एक्टिविटीज में पार्टिसिपेट करने का मौका मिलता है.

कोवलम

केरल के रोमांटिक बीच मानसून के मौसम में सबसे खूबसूरत होते हैं. अपने जीवन के सबसे शानदार दौर का आनंद लेने के लिए अपने जीवन के प्यार के साथ कोवलम जाएं.

VIEW ALL

Read Next Story