IRCTC से करें नार्थ-ईस्ट घूमने का प्लान, मात्र इतने रुपए में होंगे स्वर्ग जैसे नजारों के दर्शन

Zee News Desk
Aug 05, 2024

नॉर्थ-ईस्ट

भारत का नॉर्थ ईस्ट हमेशा से ही टूरिस्ट्स के आकर्षण का केंद्र रहा है. यहां की अद्भुत खूबसूरती लोगों को अपनी ओर खींच लाती है.

IRCTC पैकेज

अगर आप भी नार्थ ईस्ट की सैर करना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए शानदार पैकेज लेकर आया है.

टूर पैकेज

इस पैकेज का नाम है Essence of Northeast Group Package. ये टूर पैकेज आपको चेरापूंजी, काजीरंगा, मावलिनोंग, और शिलांग कवर करता है. इसमें आपको 6 रात और 7 दिन लगेंगे जो कि 12 अक्टूबर, 2024 को शुरू होगी.

किराया

अकेले- 36450 रुपये. दो लोगों के साथ- प्रति व्यक्ति 28670 रुपये. तीन लोगों के साथ- प्रति व्यक्ति 26850 रुपये. बच्चो का अलग से टिकट लगेगा. 5 साल से 11 साल का बच्चा जाता है तो उसके लिए आपको अलग से 23,680 रुपये का टिकट बुक करना होगा. 2 साल से 4 साल के बीच है तो इसके लिए आपको 17, 440 रुपये लगेंगे.

जरूरी डॉक्युमेंट्स

यात्रा के दौरान ये कुछ डॉक्युमेंट्स आपके पास जरूर होने चाहिए: वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या कोई सरकारी आई कार्ड.

नार्थ-ईस्ट

भारत का नॉर्थ ईस्ट दुनियाभर में फेमस है. यहां के हिल स्टेशन भी बेहद सुंदर हैं और दुनियाभर से इन हिल स्टेशनों को देखने के लिए टूरिस्ट आते हैं. हिमालय की तरह ही नार्थ ईस्ट में भी सुंदर पहाड़, खूबसूरत वादियां, झरने और हिल स्टेशंस हैं जो आपको मंत्रमुग्द कर देंगे.

VIEW ALL

Read Next Story