ये है दुनिया का पहला सोने से बना होटल! रईसी इतनी कि टॉयलेट सीट तक है गोल्डन

सोने से बना है ये होटल

दुनियाभर में ऐसे कई होटल हैं जो अपनी अनोखी बनावट के लिए मशहूर हैं. लेकिन एक ऐसा होटल भी है जो पूरा सोने का बना है. यहां रईसी इतनी है कि टॉयलेट सीट भी सोने की है.

दुनिया का पहला गोल्डन होटल

बता दें कि सोने से बना ये होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खोला गया है. इस होटल को विश्व का पहला गोल्डन होटल कहा जा रहा है.

दीवारों पर चढ़ी है सोने की परत

इस होटल का नाम हनोई गोल्डन लेक है. इसकी दीवारों से लेकर टाइल्स तक पर सोने की परत चढ़ी हुई है. इसके अलावा यहां खाना भी सोने के बर्तनों में परोसा जाता है.

सोने के बर्तन में परोसा जाता है खाना

आपको जानकर हैरानी होगी कि हनोई गोल्डन होटल में बर्तन तो क्या वॉश बेसिन भी सोने से बना हुआ है. इसका मतलब है कि यहां सबकुछ सोने का है.

गोल्डन होटल में हैं 400 कमरे

हनोई गोल्डन लेक की बिल्डिंग 25 मंजिल की है. यह एक बड़ा होटल है. इसमें 400 कमरे हैं. आप चाहें तो यहां आराम से रुक सकते हैं.

54 हजार वर्ग फीट में लगीं गोल्ड प्लेटेड टाइल्स

जान लें कि हनोई गोल्डन लेक होटल की पूरी बिल्डिंग में 54 हजार वर्ग फीट में गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगी हैं. वहीं होटल स्टाफ की यूनिफॉर्म का रंग रेड है.

क्या है गोल्डन होटल का किराया?

चौंकाने वाली बात ये है कि वियतनाम के इस गोल्डन होटल के कमरे का शुरुआती किराया महज 20 हजार रुपये है. आप यहां रुकने की ख्वाहिश आसानी से पूरी कर सकते हैं.

सबसे महंगे कमरे का है इतना किराया

हनोई गोल्डन लेक के बेडरूम सुइट में रुकने के लिए आपको 75 हजार रुपये चुकाने होंगे. इसके अलावा इस होटल के सबसे महंगे रूम की कीमत 4 लाख 85 हजार रुपये है.

होटल में हैं मनोरंजन की ये सुविधाएं

वियतनाम के हनोई गोल्डन होटल में मनोरंजन के लिए भी भरपूर चीजें हैं. यहां स्वीमिंग पूल, पोकर गेम, कसीनो और गेमिंग क्लब की भी सुविधा है.

VIEW ALL

Read Next Story