पति से अलग हुईं इटली की खूबसूरत PM जॉर्जिया मेलोनी, G-20 में दिखा था जलवा

Shwetank Ratnamber
Oct 20, 2023

इटली की एनर्जेटिक और खूबसूरत प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी अपने पार्टनर एंड्रिया गिआम्ब्रूनो से अलग हो गई हैं.

मेलोनी इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री हैं. धुर दक्षिणपंथी नेता मेलोनी ने 2022 में चुनाव जीतकर इतिहास रचा था. उन पर LGBT, फासीवादी और इस्लामोफोबिक होने के आरोप लगते हैं. हालांकि वो इनसे इनकार करती हैं.

मेलोनी 31 साल की उम्र में इटली की सबसे युवा मंत्री बनी थीं. वो साल 2008 का था. जिसके चार साल बाद 2012 में मेलोनी ने ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी बनाई. वो अपनी टीनेज के दौरान ही निओ फासिस्ट मूवमेंट में शामिल हुईं. जिसकी शुरुआत इटली के फासिस्ट बेनिटो मुसोलिनी के समर्थकों ने की थी.

फिलहाल वो अपनी छवि सुधारने पर फोकस कर रही हैं.

2021 में मेलोनी की किताब 'आई एम जॉर्जिया' आई. जिसमें उन्होंने इसी बात पर जोर किया कि वो फासीवादी नहीं हैं.

मेलोनी ने कुछ समय पहले अपने ब्रेकअप का ऐलान किया. पीएम मेलोनी के ब्रेकआप की वजह उनके पार्टनर के सेक्सिस्ट कमेंट थी. पेशे से पत्रकार एंड्रिया गिआम्ब्रुनो ने हाल ही में TV पर सेक्सिस्ट कमेंट किए थे.

जॉर्जिया ने ब्रेकअप के बारे में मेटा पर लिखा, 'हमारा रिश्ता 10 साल चला, जो खत्म हो गया.' X पर पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'हम जो थे, मैं उसकी रक्षा करूंगी. मैं दोस्ती की रक्षा करूंगी.हर कीमत पर हमारी बेटी की रक्षा करूंगी, जो अपने मां-पिता से प्यार करती है.

जॉर्जिया कुछ समय पहले जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने दिल्ली आईं थीं. जहां उन्होंने अपनी वाकपटुता और संबोधन से सुर्खियां बटोरी थीं.

VIEW ALL

Read Next Story