गाजापट्टी में सिर्फ तबाही ही तबाही, ये खौफनाक तस्वीरें रुला देंगी

Lalit Rai
Oct 10, 2023

हाथों में बच्चे की बॉडी

ये तस्वीर गाजापट्टी की है जहां इजरायली हमले में एक मासूम बच्चा आ गया. उस बच्चे को एक शख्स एंबुलेंस तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा है.

रुला देने वाली तस्वीर

इन तस्वीरों से आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि तबाही का स्तर कितना बड़ा होगा. एक शख्स अपने हाथों में बच्चों की बेजान शरीर लेकर महफूज ठिकाने की तलाश में भाग रहा है.

हमास के खिलाफ लड़ाई

इजरायल ने साफ कर दिया है कि हमास के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी रहेगी. इजरायल को जिसने चुनौती देने की कोशिश की है उसे माकूल जवाब दिया जाएगा.

हजारों लोगों की मौत

इजरायल हमास जंग में अभी तक हजारों की संख्या में लोग मारे गए हैं. हालात ये है कि लोग अब सुरक्षित ठिकानों की तलाश में अपना घर बार छोड़ रहे हैं.

इजरायल ने साफ कर दिया है कि आतंकी हमली किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं. उन लोगों को जरूर सबक सिखाया जाएगा जिन्होंने हमें ललकारने की जुर्रत की है.

हमास के भी तेवर तल्ख

हमास का नजरिया भी काफी उग्र है, हमास का कहना है कि लड़ाई किसी भी कीमत बंद नहीं करेंगे. इजरायल को गाजा पट्टी से अपना दावा छोड़ना होगा.

अमेरिका ने दी चेतावनी

अमेरिका ने इस बीच ईरान से कहा है कि वो इस जंग में हमास के साथ पक्षकार ना बने. ऐसा करना उसके लिए किसी भी तरह से ठीक नहीं होगा.

लड़ाई से वैश्विक अर्थव्यवस्था पर असर

इन सबके बीच इजरायल और हमास के बीच लड़ाई से आम लोगों के लिए मुश्किलें उठ खड़ी हुई हैं. इस लड़ाई से कच्चे तेल की कीमत पर असर पड़ रहा है.

गाजापट्टी खाली करने का आदेश

इजरायली सेना ने गाजापट्टी में रहने वालों से स्पष्ट कहा है कि वो जितना जल्दी संभव हो इलाके को खाली कर दें. इसके लिए राफा क्रांसिंग से मिस्र जाने का सुझाव भी दिया है.

VIEW ALL

Read Next Story