गोलगप्पे, चाट-पकौड़ी नहीं यहां मार्केट में बिकते हैं कॉकरोच-बिच्छू

Vinay Trivedi
Sep 11, 2023

यहां खुलेआम बिकते हैं कीड़े-मकोड़े

आप जब भी अपने घर के आसपास मार्केट में जाते हैं तो वहां आपको खाने के लिए गोलगप्पे, चाट-पकौड़ी और मोमाज आदि बिकते दिखते होंगे. लेकिन एक देश ऐसा है जहां मार्केट में खुलेआम कीड़े-मकोड़े बिकते हैं.

कॉकरोच-बिच्छू मजे से खाते हैं लोग

इस देश में बिना रोक-टोक बाजार में कॉकरोच, बिच्छू खुलेआम बिकते हैं. हैरानी की बात ये भी है कि लोग इसे बड़े मजे से खाते भी हैं.

फ्राई करके खाया जाता है बिच्छू

ऐसे अजीबोगरीब फास्ट फूड के बारे में सुनकर आपका दिमाग चकरा जाएगा. यहां बिच्छू-कॉकरोच को तेल में तलकर खिलाया जाता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

सोशल मीडिया पर इस अजीबोगरीब फास्ट फूड की तस्वीरें भी जमकर वायरल हो रही हैं, जिसमें दिख रहा है कि कैसे कीड़े-मकौड़े खाने के लिए परोसे जा रहे हैं.

क्या कॉकरोच-बिच्छू खाना है इनकी पसंद?

फोटोज में दिख रहा है कि कैसे सैकड़ों कॉकरोच और बिच्छू स्ट्रीट वेंडर के पास हैं और वह उन्हें फ्राई करने के बाद कस्टमर्स को खाने के लिए परोस रही है.

गर्म तेल में तला जाता है बिच्छू

स्ट्रीट वेंडर पहले बिच्छू को एक फ्राई पैन में डालती है जिसमें पहले से गर्म तेल होता है. फिर वह बिच्छू को अच्छे से फ्राई करती है.

कैसे खाया जाता है बिच्छू?

फ्राई करने के बाद स्ट्रीट वेंडर बिच्छू को प्लेट में रखती है और उसके ऊपर रेड चिली व अन्य मसाले डालती है और खाने के लिए परोस दे देती है.

थाईलैंड में बिकता है ऐसा स्ट्रीट फूड

जान लें कि जहां स्ट्रीट वेंडर खाने के लिए खुलेआम कॉकरोच-बिच्छू बेचते हैं उस देश का नाम थाईलैंड हैं. थाईलैंड में ये फास्ट फूड बहुत फेमस है.

कॉकरोच-बिच्छू खाते हैं लोग

कॉकरोच-बिच्छू और अन्य कीड़े-मकोड़े यहां बड़े मजे से खाए जाते हैं. खाने के रूप में इनकी खूब बिक्री होती है.

VIEW ALL

Read Next Story