टाइटन पनडुब्बी का मलबा सामने आया!

Gaurav Pandey
Jun 27, 2023

टाइटन पनडुब्बी

पूरी दुनिया में टाइटन पनडुब्बी चर्चा में है. टाइटेनिक जहाज का मलबा दिखाने जा रही इस पनडुब्बी का संपर्क टूट गया और यह डूब गई.

कुछ अता पता नहीं

इस पनडुब्बी में सवार सभी 5 लोगों की मौत हो गई. चौंकाने वाली बात यह रही कि इस पनडुब्बी का कुछ अता पता अभी तक नहीं चल पाया, लेकिन इसी बीच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी कि एआई ने इस पनडुब्बी का मलबा दिखाया.

एआई ने बनाया

इसे देखकर लोग डर गए. सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं, लेकिन यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह असली तस्वीरें नहीं हैं. इसे सिर्फ एआई ने बनाया है.

आधिकारिक तस्वीर नहीं

यह कोई आधिकारिक तस्वीर नहीं है और ना ही इस पनडुब्बी के मलबे की आधिकारिक तस्वीर सामने आई है. ये तस्वीरें AI की मदद से ही क्रिएट की गई है.

टाइटन के मलबे

हालांकि यह बात अलग है कि देखने में ये बिल्कुल असली दिख रही हैं. लोग इन तस्वीरों को देखकर कंफ्यूज हैं. उनको लग रहा है कि ये टाइटन के मलबे की असली फोटो है, जबकि ऐसा नहीं है.

लोग सवाल उठा रहे

इन तस्वीरों को देखने के बाद लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं कि ये पनडुब्बी की नहीं, बल्कि किसी इंजन की तस्वीर दिख रही है.

बता दें कि हाल ही में अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने बताया कि उन्हें टाइटन पनडुब्बी का सिर्फ पिछला हिस्सा दिखा था जो समुद्र के स्तर से 12500 फीट नीचे था.

इसके बाद वे भी पनडुब्बी को देख नहीं पाए. इस पनडुब्बी में बड़े बिजनेसमैन सवार थे टाइटेनिक जहाज के इरादे से समुद्र में नीचे उतरे थे.

VIEW ALL

Read Next Story