मियामी

फ्लोरिडा में हॉलोवर बीच उन जगहों में से है जहां कपड़े पहनना या न पहनना आपके ऊपर है. लोग यहां सन बाथ का मजा लेने के लिए कपड़े नहीं पहनते.

Shwetank Ratnamber
May 11, 2023

कैप डी 'एगडे

समुद्र के किनारे बसा Cap d'Agde अपने अनोखे लाइफस्टाइल के लिए मशहूर है. पर्यटक के रूप में Cap d'Agde में ज्यादातर कपल्स ही आते हैं. यहां के लोगों का मानना है कि कपड़े नहीं पहनने से कॉन्फिडेंस बढ़ता है.

टोक्यो

यहां एक फेमस हॉट स्प्रिंग है, जहां लोग न्यूड होकर पानी का मजा लेते हैं. डरिए नहीं यहां महिलाओं के लिए अलग हॉट्स स्प्रिंग होती है और पुरुषों के लिए अलग हॉट स्प्रिंग रहती है, जहां दोनों प्राइवसी के साथ इस बाथ का मजा ले पाते हैं.

एलिया बीच ग्रीस

इसकी ब्राउन सैंड और समुद्र तल पर आती समुद्र की लहरों से बनता फन भरा माहौल खासतौर से एलजीबीटी क्राउड के बीच फेमस है. यहां पर एक हिस्सा महिलाओं और दूसरा हिस्सा पुरुषों के लिए है. दोनों ही साइड में लोग चेयर लगाकर बिना कपड़ों के धूप का मजा लेते दिखाई देते हैं.

लिटिल बीच: माउ, हवाई

हवाई का यह बीच यूं तो हर तरह के टूरिस्ट को अट्रैक्ट करता है, लेकिन यहां ज्यादातर उन लोगों को देखा जाता है जो खुद को नेचर के ज्यादा करीब मानते हैं. खुद को प्रकृति का हिस्सा दिखाते हुए यहां लोग बिना कपड़ों के घूमते हैं और बोन फायर से लेकर डांस का मजा लेते दिख जाते हैं.

Platja des Cavallet, स्पेन

स्पेन के इस बीच को ऑफिशली न्यूड बीच माना गया है. इस बीच पर आमतौर पर तीन हिस्से में क्राउड डिवाइड दिखता है. एक हिस्से में परिवार के लोग होते हैं, दूसरे में एलजीबीटी और बीच के हिस्से में वे लोग जो बिना कपड़ों के बीच का मजा लेना चाहते हैं.

Spiaggia di Guvano, इटली

इटली का यह बीच इतना खूबसूरत है कि लगता है जैसे मूवी का सीन देख रहे हों.

Mpenjati Beach, दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका के इस बीच पर यंग से लेकर बुजुर्ग तक बिना कपड़ों के धूप का मजा लेते, समुद्र के पानी में फन करते और रेत में खेलते नजर आ जाएंगे. इसे 2014 में लीगल तौर पर न्यूड बीच घोषित किया गया था.

पोर्ट्सचैच एम वर्थर्सी, ऑस्ट्रिया

यहां के एक फेस्ट में शामिल होने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं. आपको बता दें, इस फेस्ट में मॉडल्स न्यूड शरीर पर कई तरह का आर्ट वर्क करवाती हैं. उनकी बॉडी कलाकारों के लिए कैनवास बन जाता है.

दुनियाभर में हैं ऐसे बीच

दुनियाभर में कई न्यूड बीच मौजूद हैं, जहां आमतौर पर वो लोग जाते हैं जिन्हें बिकीनी या शॉर्ट्स पहनकर बीच पर इंजॉय करना पसंद नहीं होता और वे बिना कपड़ों के समुद्र के पानी और रेत का मजा लेना चाहते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story