Ladli Behna Yojana 16th Installment: लाड़ली बहनों के इस तारीख को खाते में आजाएंगे 1250 रुपये

मध्य प्रदेश में लाडली बहनों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार बहुत जल्द उनके लिए 16वीं किस्त का पैसा उपलब्ध कराने जा रही है

मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना के तहत बहनों के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा लगातार किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है.

15वीं किस्त का पैसा आने के बाद सभी महिलाओं को अब 16वीं किस्त का इंतजार है. अगर आप भी जानना चाहती हैं कि इस किस्त में कितना पैसा आएगा और कब आएगा. तो आपको यहां पूरी जानकारी मिलने वाली है.

लाडली बहना योजना की 16वीं किस्त

मध्य प्रदेश में लाडली बहनों के लिए योजना के तहत हर महीने पैसों की किस्त दी जा रही है. हाल ही में योजना की 15वीं किस्त के रूप में 1250 रुपए की राशि लाभार्थियों के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है.

ऐसे में सभी महिलाओं को 16वीं किस्त के पैसों का इंतजार है, जिसे सीएम मोहन यादव द्वारा महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. जैसे-जैसे किस्त का समय नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे महिलाओं का इंतजार भी बढ़ रहा है.

योजना की 16वीं किस्त का पैसा कब आएगा?

मध्य प्रदेश सरकार लगातार लाडली बहनों के लिए योजना के तहत लाभ प्रदान कर रही है. इसी तरह 16वीं किस्त का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए यहां बहुत अच्छा मौका दिया जा रहा है.

बता दें कि योजना के तहत 16वीं किस्त का पैसा 10 सितंबर या उससे पहले बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. किस्त ट्रांसफर होने की तारीख का ऐलान जल्द ही सीएम मोहन यादव करने वाले हैं. फिलहाल अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

16वीं किस्त में कितनी धनराशि मिलेगी?

योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कहा गया था कि भविष्य में महिलाओं को यह राशि ₹3000 प्रतिमाह तक प्रदान की जाएगी, इस प्रकार 15वीं किस्त में महिलाओं को 1250 रुपए की राशि दी गई है.

इस प्रकार हाल ही में की गई घोषणा के अनुसार कहा जा रहा है कि 16वीं किस्त में ₹1500 की राशि मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा महिलाओं के खाते में हस्तांतरित की जाने वाली है. इस प्रकार सभी महिलाओं को इस माह अतिरिक्त ढाई सौ रुपए मिलने वाले हैं.