Hair Care Tips: बालों में लगाएं आंवला पाउडर और अंडे से बना हेयर पैक, इन 5 समस्याओं से मिलेगा छुटकारा
Advertisement

Hair Care Tips: बालों में लगाएं आंवला पाउडर और अंडे से बना हेयर पैक, इन 5 समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Amla Powder And Egg Hair Mask :  हम में से ज्यादातर लोग आंवला और अंडे का सेवन अलग-अलग तरीके से करते हैं लेकिन बालों को हेल्दी रखने के लिए आप अंडे और आंवले को बालों में लगाएं.ऐसे में हम यहां आपको अंडे और आंवले  के पाउडर से बने हेयर पैक के फायदों के बारे में बताएंगे.

 

Hair Care Tips: बालों में लगाएं आंवला पाउडर और अंडे से बना हेयर पैक, इन 5 समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Amla Powder And Egg Hair Mask Benefits: आंवला और अंडा दोनो ही ऐसी चीजें है जो न सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि बालों और मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. लेकिन अगर आप इन दोनों को के हेयर पैक को अपने बालों में लगाते हैं तो आपको कई बालों से जुड़ी कई समस्याओं से राहत मिल सकती है. हम में से ज्यादातर लोग आंवला और अंडे का सेवन अलग-अलग तरीके से करते हैं लेकिन बालों को हेल्दी रखने के लिए आप अंडे और आंवले  को बालों में लगाएं. ऐसे में हम यहां आपको अंडे और आंवले  के पाउडर से बने हेयर पैक के फायदे और इसे बनाने का तरीका बताएंगे.
बालों के लिए आंवला पाउडर और अंडे के हेयर मास्क के लाभ-
बालों को सफेद होने से रोके-

समय से पहले बालों के सफेद होने की समस्या को रोकने और बालों को नेचुरली काला बनाने में यह मास्क बहुत ही लाभदायक है. इसलिए अगरआप चाहते हैं कि आपके बाल उम्र से पहले सफेद न हो तो इस हेयर पैक को हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं.
बालों को मजबूत बनाए-
आंवला और अंडे का हेयर मास्क बालों का झड़ना रोकने में मदद करता है. उन्हें जड़ों से लेकर स्प्लिट तक मजबूत बनाता है. ऐसे अगर आपके बाल बहुत कमजोर हैं तो आप हफ्ते में 2 दिन इस हेयर पैक को जरूर लगाएं.
डैंड्रफ से छुटकारा-
अगर आप स्कैल्प की खुजली और डैंड्रफ से परेशान हैं तो यह हेयर मास्क आपकी मदद कर सकता है. डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए आप अंडे और आंवले पाउडर से बना ये  हेयर पैक हफ्ते में 2 दिन जरूर लगाएं.
बालों को बनाए घना-
आंवला और अंडा से बना हेयर पैक आपके बालों को घना बनाने का काम कराता है अगर आपके बाल पतले हैं तो यह आपकी मदद कर सकता है. इसके लिए आप इसे हफ्ते में 3 दिन लगाएं.
गंजेपन को रोकता है-
अंडा और आंवले पाउडर से बना ये हेयर पैक बालों में लगाने से सिर का गंजापन दूर होता है. इसके लिए आप इस हेयर पैक को हफ्ते में एक दिन जरूर लगाएं.
आंवला और अंडा से बना हेयर पैक बनाने का तरीका-
इसको बनाने के लिए आप एक बर्तन में 2 अंडे फोड़ कर अच्छी तरह से फेंट लें. इसके बाद इसमें एक चम्मच आंवला पाउडर डालें और इसे अच्छे से मिक्स कर लें. आप इसमें नींबू भी मिला सकते हैं. तो इस तरह से तैयार हो गया आंवले और अंडे का हेयर पैक अब इसे अपने बालों में लगा लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi प

Trending news