Hair Care Tips: बालों के न बढ़ने से हैं परेशान? इस तरह से लगाएं ये तेल, कुछ ही हफ्तों में कमर तक होगी चोटी
topStories1hindi1464073

Hair Care Tips: बालों के न बढ़ने से हैं परेशान? इस तरह से लगाएं ये तेल, कुछ ही हफ्तों में कमर तक होगी चोटी

Oil For Hair Growth: महिला हो या पुरुष बाल टूटने और झड़ने की समस्या से हर कोई परेशान है.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि बालों को तेजी से लंबा करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए?

 

Hair Care Tips: बालों के न बढ़ने से हैं परेशान? इस तरह से लगाएं ये तेल, कुछ ही हफ्तों में कमर तक होगी चोटी

Hair Growth Oil: आजकल हर दूसरा इंसान गंजेपन का शिकार हो रहा है. जी हां महिला हो या पुरुष बाल टूटने और झड़ने की समस्या से हर कोई परेशान है.ऐसे में दवा और ट्रीटमेंट के बाद भी कोई फायदा नहीं मिलता है. ऐसे में बालों की मालिश करके आप गंजेपन के शिकार होने से बच सकते हैं वहीं आप बालों को तेजी से लंबा भी कर सकते हैं जी हां बालों की चंपी करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और हेयर ग्रोथ में मदद मिलती है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि बालों को तेजी से लंबा करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए?

बालों को तेजी से लंबा करने के लिए लगाएं ये तेल-
आंवला तेल (Amla oil)-

आंवला तेल बालों के लिए दवाी का काम करता है. जिन लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं उन्हें  भी आंवला तेल का इस्तेमाल करना चाहिए. आंवला तेल की मदद से हेयर फॉलिक्लस को मजबूती मिलती है. इसको लगाने के लिए आंवला तेल में थोड़ा नींबू का रस मिलाकर बालों पर लाग लें. 20 मिन बाद बालों शैंम्पू से दो लें. ऐसा करने से बाल जड़ों से मजबूत होंगे और हेयर फॉल की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.
रोजमेरी तेल (Rosemary oil)-
रोजमेरी तेल लगाने से बाल जल्दी से लंबे बनते हैं.इसको लगाने के लिए रात को सोने से पहले ऑलिव ऑयल के साथ रोजमेरी ऑयल की कुछ बूंदों को मिलाएं और इसे स्कैल्प पर लगाकर छोड़ दें. अब सुबह उठकर बालों को धो लें हफ्ते में 3 दिन ऐसा करने पर आपको कुछ महीनों में फर्क देखने को मलेगा.
अरंडी का तेल (Castor oil)-
अरंडी का तेल बालों को घना और लंबा बनाया जा सकता है. ऐसे में अगर बालों पर रोजाना अरंडी का तेल लगाते हैं तो आपको कई बड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.इसका इस्तेमाल करने के लिए आप इसे दही में मिलाकर भी लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news