Uric Acid: इन चीजों को आज ही बना लें डाइट का हिस्सा, नहीं होगी यूरिक एसिड की दिक्कत
Advertisement

Uric Acid: इन चीजों को आज ही बना लें डाइट का हिस्सा, नहीं होगी यूरिक एसिड की दिक्कत

 Lower Uric Acid: आजकल यूरिक एसिड की समस्या ज्यादातर लोगों में देखने को मिलती है.ऐसे आप अपने खानपान से इस समस्या को रोक सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन चीजों का सेवन करके यूरिक एसिड को कंट्रोल कर सकते हैं.
 

Uric Acid: इन चीजों को आज ही बना लें डाइट का हिस्सा, नहीं होगी यूरिक एसिड की दिक्कत

Foods To Lower Uric Acid: आजकल यूरिक एसिड की समस्या ज्यादातर लोगों में देखने को मिलती है. इस समस्या से आपको कई बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं. वहीं बॉडी में यूरिक एसिड की दिक्कत होने पर जोड़ों में दर्द जैसी दिक्कत भी पैदा हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि  यूरिक एसिड की मात्रा बॉडी में ज्यादा होने पर ये बॉडी के जोड़ों में जाकर जमा हो जाता है. जिससे आपको गठिया की बीमारी हो सकती है.ऐसे आप अपने खानपान से इस समस्या को रोक सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन चीजों का सेवन करके यूरिक एसिड को कंट्रोल कर सकते हैं.
इन चीजों का सेवन करने से यूरिक एसिड की दिक्कत होती है दूर-
लो फैट वाली चीजें-

अगर आपको यूरिक एसिड की दिक्कत है तो आपको अपनी डाइट में अपनी डाइट में लो फैट वाली चीजें शामिल करनी चाहिए. इससे आपको यूरिक एसिड की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 
ताजे फल और सब्जियां-
यूरिक एसिड की दिक्कत होने पर आपको अपनी डाइट पर खास ध्यान देना चाहिए. इसके लिए आपको अपनी डाइट में ताजे फल और सब्जियों को शामिल करना चाहिए. इनका सेवन करने से आप यूरिक एसिड को कंट्रोल कर सकते हैं. 
साबुत अनाज का करें सेवन-
यूरिक एसिड की दिक्कत होने पर आपको अपनी डाइट में साबुत अनाज और फलियों को शामिल करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इनका सेवन आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. बता दें इनको खाने से बॉडी में यूरिक एसिड की दिक्कत नही होती है.  
अंडा खाएं-
नॉनवेज खाने वाले लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों से करते हैं. अगर आप सीमित मात्रा में अंडे का सेवन करते हैं तो इन्हें खाने से बॉडी में यूरिक एसिड बढ़ने की दिक्कत दूर होती है. इसलिए अंडे का सेवन कर सकते हैं

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news