Tea With Bread: आप भी हैं चाय के साथ ब्रेड खाने के शौकीन? तो सेहत को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान
topStorieshindi

Tea With Bread: आप भी हैं चाय के साथ ब्रेड खाने के शौकीन? तो सेहत को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

Why Should Not Eat Tea Bread Together: ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत एक कप चाय के साथ करना पसंद करते हैं. चाय के साथ ब्रेड खाना आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है. आइये जानते हैं कैसे?

Tea With Bread: आप भी हैं चाय के साथ ब्रेड खाने के शौकीन? तो सेहत को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

Tea With Bread Side Effects: ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत एक कप चाय के साथ करना पसंद करते हैं. वहीं कुछ लोग चाय के साथ ब्रेड, नमकीन और बिस्कुट खाना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि चाय के साथ ब्रेड खाना आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है. चाय के साथ ब्रेड खाने से आपको कई गंभीर रोग घेर सकते हैं. चलिए जानते हैं कि चाय के साथ ब्रेड खाना से सेहत को क्या नुकसान हो सकते हैं.
चाय के साथ ब्रेड खाने के नुकसान-
वजन बढ़ता है-

ब्रेड ज्यादातर मैदा से बनी होती हैं. साथ ही इनमें हानिकारक केमिकल मिलाएं जाते हैं. जिसकी वजह से इन्हें पचाना मुश्किल होता है. जिससे यह न सिर्फ पेट संबधी समस्याओं को जन्म देती हैं बल्कि वजन बढ़ाने में भी मददगार साबित होती है. इसलिए अगर आप भी चाय के साथ ब्रेड खाने के शौकीन हैं तो आज ही अपनी इस आदत को बदल दें.
ब्लड शुगर बढ़ता है-
डायबिटीज रोगियों के लिए चाय और ब्रेड का सेवन बहुत नुकसादायक साबित हो सकता है. इसका सेवन करने से ब्लड शुगर लेवल बढ़ सकता है. जिससे डायबिटीज रोगियों की स्थिति खराब हो सकती है. इसलिए डायबिटीज के मरीज भूलकर भी चाय के साथ ब्रेड का सेवन न करें.
हाई बीपी की समस्या हो सकती है-
यह ब्लड प्रेशर रोगियों में बीपी के स्तर को अधिक बढ़ा सकता है. इसलिए ब्लड प्रेशर रोगियों को भूलकर भी सुबह चाय के साथ ब्रेड नहीं खानी चाहिए. 
पेट में छाले हो सकते हैं-
अगर आप सुबह चाय का सेवन ब्रेड के साथ करते हैं तो इससे पेट की परत और आंतों में घाल हो सकते हैं क्योंकि चाय का सेवन करने से एसिडिटी की समस्या होती है. वहीं अगर आप साथ में ब्रेड खाते हैं तो इससे स्थिति और बिगड़ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news