Skin Care Tips: शादी में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए अपनाएं ये तरीके, फेस बनेगा खूबसूरत
topStories1hindi1461258

Skin Care Tips: शादी में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए अपनाएं ये तरीके, फेस बनेगा खूबसूरत

 Bridal Skincare Tips: शादी की शॉपंग की वजह से स्किन टैन होने लगती है. इसलिए अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए. ऐसे में आप स्किन केयर रूटीन अपना सकते हैं. 

Skin Care Tips: शादी में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए अपनाएं ये तरीके, फेस बनेगा खूबसूरत

Pre Bridal Skincare Tips: शादी का समय चल रहा है.वहीं शादी हर किसी के जीवन का एक बहुत बड़ा दिन होता है. इस दिन हर कोईपरफेक्ट दिखना चाहती है. वहीं शादी की शॉपंग की वजह से स्किन टैन होने लगती है. इसलिए अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए. ऐसे में आप स्किन केयर रूटीन अपना सकते हैं. जी हां स्किन केयर रूटीन  फॉलो करने से शादी वाले दिन दुल्हन की स्किन साफ मुलायम और चमकदार नजर आएगी.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे शादी में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए क्या तरीके अपनाएं?

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए अपनाएं ये तरीके-
स्किन क्लीन करें-

दुल्हन को हमेशा बाहर से आने के बाद स्किन को अच्छे से साफ करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी स्किन पर दाब,धब्बे और ब्लैकहेड्स आदि नहीं होंगे.इसलिए शादी से पहले रात में सोने से पहले स्किन की क्लीन करना चाहिए.ऐस करने से स्किन मुलायम बनेगी.
सनस्क्रीन (sunscreen)-
स्किन को किसी भी तरह से डैमेज से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. बता दें सनस्क्रीन  स्किन के लिए बहुत जरूरी होता है. इसके इस्तेमाल से टैनिंग की दिक्कत नहीं होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि सनस्क्रीन चेहरे को यूवी किरणों से बचाता है.इसलिए दिन में 2 बार सनस्क्रीन जरूर लगाएं.
स्क्रबिंग (scrubbing) करें-
स्किन की अंदरूनी सफाई करने के लिए स्क्रबिंग काफी जरूरी होती है.  चेहरे पर स्क्रबिंग करने से चेहरा चमकदार बनता है.लेकिन ध्यान रखें चेहरे पर स्क्रू को हल्के हाथ से ही करें.
विटामिन-सी (vitamin C​)-
विटामिन सी प्रोडक्ट स्किन को चमकदार बनाने में मदद करते हैं. इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल रात में ही करना सही रहता है. ये प्रोडक्ट्स स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ चेहरे की रंगत को भी निखारते हैं. 
मेकअप रिमूव (makeup remove)जरूर करें-
मेकअप करने के बाद मेकअप को सही से रिमूव करना बहुत जरूरी होता है. इसके लिए आप टोनर का भी उपयोग कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news