Underarm Pimples: अंडरआर्म्स में निकल आए हैं दाने, इन तरीकों से फौरन होंगे ठीक
Advertisement

Underarm Pimples: अंडरआर्म्स में निकल आए हैं दाने, इन तरीकों से फौरन होंगे ठीक

Pimple: गर्मियों का मौमस चल रहा है वहीं इस मौसम में ज्यादातर लोगों के शरीर में कहीं न कहीं दाने की दिक्कत हो ही जाती है. हम यहां आपको बताएंगे कि अंडरआर्म्स के दानों से किस तरह से छुटकारा पा सकते हैं?

Underarm Pimples: अंडरआर्म्स  में निकल आए हैं दाने, इन तरीकों से फौरन होंगे ठीक

Home Remedies For Underrm Pimple: गर्मियों का मौमस चल रहा है वहीं इस मौसम में ज्यादातर लोगों के शरीर में कहीं न कहीं दाने की दिक्कत हो ही जाती है. वहीं ऐसे में कई लोग अंडरआर्म्स के दानें  की समस्या से परेशान रहते हैं. अगर आप भी अंडरआर्म्स के दानें से परेशान हैं तो आप कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि अंडरआर्म्स के दानों से किस तरह से छुटकारा पा सकते हैं?

अंडरआर्म्स के दाने इन तरीकों से होंगे ठीक-
एलोवेरा-

एलोवेरा स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने का काम करता है. यह स्किन को हाइड्रेट करने के साथ ही जलन को भी शांत करता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें सल्फर एसिड होते हैं जो मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करते हैं.इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एलोवेरा जेल ले अब इसे अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं. 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें और इसके बाद साफ और सूती कपड़े से पोछ लें ऐसा दिन में 3 बार करें इससे आपको अंडरआर्म्स के दाने से छुटकारा मिलेगा.

हल्दी-
अंडरआर्म्स के दाने को ठीक करने में हल्दी आपकी मदद कर सकती है ऐसा इसलिए क्योंकि हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो स्किन के मुंहासों को दूर करने में मददगार होते हैं. इसलिए इसका इस्तेमाल करने  के लिए आप इके गिलास पानी में एक चम्मच हल्दी पाउडर डालकर इसे अच्छी मात्रा में मिला लें अब इस पानी से अपने अंडरआर्म्स को साफ करें ऐसा आप दिन में 3 बार करें. इससे आपको अंडरआर्म्स के पिंपिल्स से छुटकारा मिलेगा.
नीम-
अंडरआर्म्स में पिंपल्स की दिक्कत को दूर करने में नीम आपकी मदद कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण मौजूद होते हैं जो स्किन के मुंहासे दूर करने में मदद कर सकते हैं. इसके लिए आप नीं की पत्तियों को पीसकर उसका पेस्ट बना लें अब इसे 15 मिनट तक अंडरआर्म्स में लगाएं और बाद में साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आप अंडरआर्म्स के दानों से छुटकारा पा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news