Weight Gain Tips: वजन बढ़ाने में मददगार हैं ये जूस, इस तरह करें सेवन
Advertisement

Weight Gain Tips: वजन बढ़ाने में मददगार हैं ये जूस, इस तरह करें सेवन

Weight Gain Juices: आजकल कई लोग अपने दुबले पतले शरीर के चलते शर्मिंदगी का सामना करते हैं. ऐसे में कुछ फलों का जूस पीकर भी अपना वजन बढ़ा सकते हैं.

 

Weight Gain Tips: वजन बढ़ाने में मददगार हैं ये जूस, इस तरह करें सेवन

Weight Gain Juices: बहुत अधिक वजन या बहुत कम वजन हमारे कॉन्फिडेंस के लेवल को गिरा सकता है. आजकल कई लोग अपने मोटापे से परेशान हैं तो कई लोग ऐसे भी हैं जो दुबले पतले शरीर के चलते शर्मिंदगी का सामना करते हैं. ऐसे में अपना वजन बढ़ाने के लिए खुद को फिट रखने के लिए सप्लीमेंट या फिर पाउडर आदि का सहारा लेते हैं लेकिन आप चाहे तो कुछ फलों का जूस पीकर भी अपना वजन बढ़ा सकते हैं.चलिए जानते हैं कैसे?

यह भी पढ़ें: Skin Care Tips: आप भी स्किन टैनिंग से परेशान? तो वैसलीन करेगी आपकी मदद

 

इन जूस को पीने से बढ़ता है वजन

एवोकाडो जूस (Avocado Juice)

एवोकाडो जूस (Avocado Juice) में हाई कैलोरी नेचुरल फैट (high calorie natural fat) होता है जिससे वजन बढ़ाने में मदद मिलती है. रोजाना एक गिलास एवोकाडो जूस पीकर आप वजन बढ़ा सकते हैं. एवोकाडो को छीलकर क्यूब्स में काट लें. इसमें 3 चम्मच शहद नींबू का रस मिलाकर पिए. यह पाचन में सुधार लाकर आपके हृदय को स्वस्थ करेगा और ओरल हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद होगा. 

केला और दूध (Banana And Milk)
दो अच्छे पके केले (Banana) मैश कर ले. एक गिलास दूध ले,  दूध में दो चम्मच शहद डालकर मिक्स कर लें. इसे धीरे-धीरे पिए केले और दूध का मिश्रण वजन बढ़ाने में सहायक होता है. यह हर मौसम में पिया जा सकता है. शुगर के रोगी उसका उपयोग बिल्कुल ना करें.
आम का जूस (Mango Juice)
 आम का जूस भी वजन बढ़ाने में बहुत ही मददगार होता है. इसी तरह अनानास का जूस भी वजन बढ़ाता है क्योंकि दोनों में ही हाई कैलोरी होती है. अनानास विटामिन सी से भरपूर होता है. रोजाना आम और अनानास का जूस पीने से वजन बढ़ने लगता है.

यह भी पढ़ें: Skin Care Tips: पूरे दिन AC में रह कर स्किन हो गयी है ड्राई? तो अपनाएं ये तरीके

 

चीकू का जूस (Chikoo Juice)
चीकू सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. चीकू में प्रोटीन आयरन विटामिन ए की अच्छाई मात्रा होती है. चीकू को आप चाहे तो ऐसे ही खा सकते हैं या इसका जूस निकालकर भी पी सकते हैं. धीरे-धीरे आपका वजन बढ़ने लगेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news