Weight Loss Tips: मोटापा कर रहा है परेशान? तो सुबह ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये चीजें
Advertisement

Weight Loss Tips: मोटापा कर रहा है परेशान? तो सुबह ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये चीजें

how to lose weight:  कई लोगों को लगता है कि एक समय का खाना न खाने से वजन घटाया जा सकता है जबकि ऐसा करना बिल्कुल गलत है.लेकिन अगर आप नाश्ते में कुछ हेल्दी चीजों को शामिल करते हैं तो आप अपना वजन आसानी से घटा सकते हैं. 

Weight Loss Tips: मोटापा कर रहा है परेशान? तो सुबह ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये चीजें

Breakfast To Lose Weight: बढ़ता वजन  किसी को भी परेशान कर सकता है. वहीं कई लोगों को लगता है कि एक समय का खाना न खाने से वजन घटाया जा सकता है जबकि ऐसा करना बिलकुल गलत है.लेकिन अगर आप नाश्ते में कुछ हेल्दी चीजों को शामिल करते हैं तो आप अपना वजन आसानी से घटा सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको नाश्ते में किन चीजों को शामिल करना चाहिए? चलिए जानते हैं.
वजन घटाने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये चीजें-
दही,फल,मेवे और बीज-

इसको बनाने के लिए एक बाउल में अलसी पाउडर के साथ ग्रीन योगर्ट को फेंट लें. अब इसमें कटा हुआ सेब, अनार, बादाम और कद्दू के बीज मिक्स करें अब इसका सेवन करें. अगर आप नाश्ते मे इसको शामिल करते हैं तो इससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है. इसलिए आप रोजाना इसका नाश्ते में सेवन कर सकते हैं.
केला, दालचीनी, बादाम स्मूदी-
इसको बनाने के लिए आप एक केला, 4 बादाम, एक गिलास दूध, दही दो चम्मच ,दालचीनी पाउडर को मिक्स करके इसकी स्मूदी बना लें. इस स्मूदी को एक गिलास में निकाल से और इसका सेवन करें , बता दें वजन घटाने में केला बहुत फायदेमंद होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि केले में फाइबर की अच्छी मात्रा होती है,इसलिए अगर आप मटापे से परेशान हैं और वजन घटान का सोच रहे हैं तो आप इस स्मूदी को नाश्ते में शामिल कर सकते हैं.
ग्रीन एप्पल और पालक की स्मूदी-
सामग्री-

हरा सेब एक, पालक आधा कप, बादाम दूध आधा कप, खजूर एक बारीक कटा हुआ,खरबूजे के बीज एक चम्मच.
बनाने का तरीका-

सभी सामग्री को मिक्स कर और इसका पेस्ट सा बना लें अब इसे एक गिलास में निकालकर इसका सेवन करें . बता दें सेब का सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलती है. ऐसे में आप इसका सेवन रोजाना सुबह नाश्ते में कर सकते हैं.

Trending news