इंडोनेशिया भूकंप में 100 लोग मरे, एंटोनियो गुटेरेस ने जताई संवेदना
Advertisement

इंडोनेशिया भूकंप में 100 लोग मरे, एंटोनियो गुटेरेस ने जताई संवेदना

महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ने पर संयुक्त राष्ट्र बचाव और राहत कार्यों में मदद करने के लिए तैयार है

इस भूकंप में करीब 100 लोग मारे गए, जबकि 200 से ज्यादा घायल हुए

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इंडोनेशिया के लंबोक द्वीप में आए भूकंप में मारे गए व घायल लोगों और इससे हुए नुकसान के प्रति संवेदना जताई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र के उपप्रवक्ता फरहान हक के माध्यम से सोमवार को एक बयान में गुटेरस ने पीड़ितों के परिवारों और इंडोनेशियाई सरकार और लोगों के प्रति अपनी संवेदना जताई और घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. 

महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ने पर संयुक्त राष्ट्र बचाव और राहत कार्यों में मदद करने के लिए तैयार है. बता दें कि रविवार को रिएक्टर पैमाने पर 7.0 तीव्रता भूकंप का आया था जिसका केंद्र लंबोक तिमूर जिले से करीब 18 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिम में जमीन से 15 किलोमीटर गहराई में था. इस भूकंप में करीब 100 लोग मारे गए, जबकि 200 से ज्यादा घायल हुए. 

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में भी इंडोनेशिया के मुख्य जावा द्वीप पर 6.5 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. भूकंप में जान माल के नुकसान की काफी खबरें आई थीं. 

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news