फिलीपींस में चक्रवात कम्मुरी से 11 की मौत, 1 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
Advertisement

फिलीपींस में चक्रवात कम्मुरी से 11 की मौत, 1 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

लगभग 1,14,52 घरों में पानी भरने के बाद बाढ़ और भूस्खलन की आशंका से 4,58,020 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है

प्रतीकात्मक तस्वीर

मनीला: फिलीपींस (Philippines) में चक्रवात कम्मुरी से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है और हजारों लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर जाना पड़ा है. अधिकारियों ने बताया कि मूसलाधार बारिश और तीव्र गति से चलने वाली हवाओं ने संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया है. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल (एनडीआरआरएमसी) ने कहा कि लगभग 1,14,52 घरों में पानी भरने के बाद बाढ़ और भूस्खलन की आशंका से 4,58,020 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है.

LIVE TV...

एनडीआरआरएमसी ने कहा कि लगभग 9,360 परिवारों या 37,388 लोगों की सहायता की जा रही है. काउंसिल ने कहा कि कुल मिलाकर कम से कम पांच क्षेत्रों में चक्रवात से प्रभावित परिवारों की संख्या बढ़कर लगभग 1,24,000 हो गई है. एनडीआरआरएमसी ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में स्कूल बुधवार को बंद रहे.

काउंसिल के सूत्रों ने कहा कि बिकॉल क्षेत्र (पूर्व) में पांच, मिमारोपा क्षेत्र (पश्चिमी) में पांच और ओरमॉक (मध्य) में एक और व्यक्ति की मौत होने की खबर है. फिलीपींस में टिसॉय के नाम से प्रसिद्ध इस चक्रवात के कारण 38 इमारतें, दर्जनभर बिजली के तार, 12 सड़कें और आठ पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)

Trending news