क्यूबा: विमान दुर्घटना में 110 लोगों की मौत, 3 की स्थिति नाजुक
Advertisement

क्यूबा: विमान दुर्घटना में 110 लोगों की मौत, 3 की स्थिति नाजुक

परिवहन मंत्री एदेल इजक्विरडो रोड्रिग्ज द्वारा उपलब्ध कराए गए पहले आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक हादसे में पांच बच्चों समेत 110 लोगों की मौत हो गई. 

विमान शुक्रवार को हवाना के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.(फोटो- IANS)

हवाना: हवाना में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में सवार कुल 113 यात्रियों में से 110 की मौत हो गई और तीन की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. परिवहन मंत्री एदेल इजक्विरडो रोड्रिग्ज द्वारा उपलब्ध कराए गए पहले आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक हादसे में पांच बच्चों समेत 110 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने यह भी बताया है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के फ्लाइट रिकॉर्डर का पता लगा लिया गया है. हवाना के कलीक्सटो गार्सिया अस्पताल में इस दुर्घटना में बचे तीन लोगों का इलाज चल रहा है. 

इस अस्पताल के निदेशक कार्लोस अल्बर्तो मार्टिनेज ने बताया कि डॉक्टर हमेशा अपने मरीजों के ठीक होने को लेकर आशान्वित रहते हैं लेकिन तीन क्यूबाई महिलाओं की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. बोइंग 737 का परिचालन क्यूबा डे एविशियोन करती थी. यह विमान जोस मार्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद पास के मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  

विमान का रखरखाव ठीक तरीके से नहीं किया जाता था : पूर्व पायलट
क्यूबा में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ उसे कभी उड़ाने वाले मैक्सिको के एक पायलट ने कहा कि उसने पहले भी विमान के मालिक द्वारा कथित घटिया कामकाज को लेकर शिकायत की थी. दुर्घटना में 110 लोगों की मौत हो गई थी और तीन लोग बच गए थे जिनकी हालत नाजुक है.

मार्को ऑरेलियो हर्नान्देज ने मैक्सिको के अखबार मिलेनियो को बताया कि विमान लीज पर देने वाली मैक्सिको की कंपनी ग्लोबल एयर विमानों की देखरेख में कोताही बरतती थी और इसे चिली में उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा हुआ था. इसने वेनेजुएला में रात के समय बिना रडार के उड़ान भरी थी. उन्होंने कहा कि 2005 और 2013 के दौरान उन्होंने ग्लोबल एयर के सभी तीन बोइंग विमानों को उड़ाया था जिनमें से एक 39 वर्ष पुराना विमान शुक्रवार को हवाना के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  

इनपुट भाषा से भी 

Trending news