close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीरिया में जिहादियों के रॉकेट हमले में 12 नागरिकों की मौत, 15 घायल

 सरकारी समाचार एजेंसी 'सना' ने इस हमले के लिये हयात तहरीर अल-शाम (एचटीएस) को जिम्मेदार ठहराया है, जो इससे पहले अलकायदा से संबद्ध था.

सीरिया में जिहादियों के रॉकेट हमले में 12 नागरिकों की मौत, 15 घायल
समाचार एजेंसी ने इसके लिये एचटीएस को जिम्मेदार ठहराया.

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिमी सीरिया के एक गांव में रॉकेट हमले में 12 आम नागरिकों की मौत हो गयी. सरकारी समाचार एजेंसी 'सना' ने इस हमले के लिये हयात तहरीर अल-शाम (एचटीएस) को जिम्मेदार ठहराया है, जो इससे पहले अलकायदा से संबद्ध था.

'सना' ने कहा कि दक्षिणी अलेप्पो शहर के अल-वदीही गांव पर रविवार को हुए हमले में 15 लोग घायल हुए थे. समाचार एजेंसी ने इसके लिये एचटीएस को जिम्मेदार ठहराया. अलेप्पो के ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ पास के इदलिब के अधिकतर हिस्सों पर एचटीएस का कब्जा है.

समाचार एजेंसी ने कुछ ग्राफिक तस्वीरें भी प्रकाशित कीं जिसमें हमले के बाद एक अस्पताल में इलाज करा रहे कुछ पीड़ितों को दिखाया गया है. तस्वीरों में मरहम पट्टी लगाये कुछ लोग और स्ट्रेचर पर लेटे बच्चे, चादरों में लिपटे शव दिखायी दे रहे हैं.

मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स की रिपोर्ट में भी मरने वालों की संख्या उतनी ही बतायी गयी है. इसमें कहा गया है कि मरने वालों में पांच बच्चे भी शामिल हैं. संस्था ने इस हमले के लिये ग्रामीण अलेप्पो में स्थित जिहादियों को जिम्मेदार ठहराया है.