यूक्रेन में बस हमले में 12 मरे, संघर्षविराम प्रभावित होने की आशंका
Advertisement

यूक्रेन में बस हमले में 12 मरे, संघर्षविराम प्रभावित होने की आशंका

पूर्वी यूक्रेन में एक यात्री बस पर हमले में 12 लोग मारे गए जिससे संघर्षविराम पर असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

दोनेत्स्क : पूर्वी यूक्रेन में एक यात्री बस पर हमले में 12 लोग मारे गए जिससे संघर्षविराम पर असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

दोनेत्स्क शहर में अलग अलग जगहों पर विस्फोट हुए और गोले दागे जाने की आवाजें आईं जिससे स्थानीय लोग एक बार फिर दहशत में आ गए। इस शहर को रूस समर्थक अलगाववादी अपनी राजधानी कहते हैं। सरकारी बलों और रूस समर्थक शस्त्रधारियों के बीच दिसंबर में एक संघषर्विराम समझौता हुआ था जिसके बाद कुछ समय अपेक्षाकृत शांति तो रही लेकिन पिछले सप्ताह के आखिर तक उसमें व्यवधान आते रहे।

अधिकारियों ने बताया कि दोनेत्स्क से यात्रियों को लेकर जा रही एक बस पर कल दोपहर को हमला किया गया। यूक्रेनवासियों का कहना है कि हमले के लिए विरोधियों की पकड़ वाले क्षेत्र से रॉकेट दागे गए थे । इस साल यूक्रेन में हुआ यह सबसे बड़ा हमला है। प्रमुख विद्रोही प्रतिनिधि डेनिस पुशिलिन ने हमले की जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया।

इस बीच, नाटो के शीर्ष कमांडर जनरल फिलिप ब्रीडलोव ने कल बताया कि विद्रोही बलों को हथियारों की आपूर्ति और प्रशिक्षण का सिलसिला जारी है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मैरी हर्फ ने कल कहा, ये अलगाववादी हैं और स्पष्ट रूप से इन्हें रूस का समर्थन है। उन्होंने कहा कि रूस को हिंसा रोकने और यूक्रेन की संप्रभुता बहाल करने के लिए और कदम उठाने चाहिए।

 

Trending news