close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जापान: पहले एनीमेशन स्टूडियो में लगाई आग, जब लोग जलने लगे तो चिल्लाकर कहा- 'मरो'

 जापान के क्योटो शहर के एक एनीमेशन स्टूडियो में गुरुवार को संदिग्ध तौर पर की गई आगजनी में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई.

जापान: पहले एनीमेशन स्टूडियो में लगाई आग, जब लोग जलने लगे तो चिल्लाकर कहा- 'मरो'
फाइल फोटो- Reuters

टोक्यो: जापान के क्योटो शहर के एक एनीमेशन स्टूडियो में गुरुवार को संदिग्ध तौर पर की गई आगजनी में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए. स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया कि सुबह एक व्यक्ति तीन मंजिला क्योटो एनीमेशन कंपनी के स्टूडियो में घुसा था और उनसे वहां किसी अज्ञात द्रव्य का छिड़काव किया था. जापान के ब्रॉडकास्टर एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय टीवी एनीमेशन श्रृंखला और कलाकृतियों के निर्माण के लिए प्रसिद्ध स्टूडियो में सुबह 10.30 बजे लगी आग की घटना में 30 लोग के बारे में कुछ पता हैं. संदिग्ध घायल व्यक्ति (41) को हिरासत में लिया गया और उसे जली हुई हालत में अस्पताल ले जाया गया.

उसने कथित तौर पर आग लगाने से पहले परिसर में पेट्रोल जैसा पदार्थ छिड़कने की बात स्वीकार की है. क्योडो न्यूज के अनुसार, पुलिस ने कहा कि कुछ चश्मदीदों ने बताया कि आग लगाने वाला संदिग्ध 'मरो' चिल्ला रहा था. इमारत के दूसरे तल पर कई लाशें पाई गई हैं. ऐसा अनुमान है कि घटना के दौरान इस तल पर करीब 70 लोग काम कर रहे थे. वहीं, घटनास्थल पर चाकू भी मिले हैं. चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने एक तेज धमाके के साथ इमारत से काला धुंआ निकलते देखा.

वहीं सोशल मीडिया पर कंपनी के एनीमेशन के प्रशंसकों ने घटना के प्रति आश्चर्य जताया है.