अफगानिस्तान: चुनावी रैली में विस्फोट, 14 लोगों की मौत और 32 घायल
Advertisement

अफगानिस्तान: चुनावी रैली में विस्फोट, 14 लोगों की मौत और 32 घायल

उत्तरपूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को एक चुनावी रैली में विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में आम नागरिक और सुरक्षाबल कर्मी शामिल हैं. 

देश में 20 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के पहले हमले और बढ़ने की आशंका है.(फाइल फोटो)

काबुल (अफगानिस्तान): उत्तरपूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को एक चुनावी रैली में विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में आम नागरिक और सुरक्षाबल कर्मी शामिल हैं.  तखर प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खलील असीर ने कहा कि रूस्ताक जिले में चुनाव रैली के पास खड़ी मोटरसाइकिल पर लदे विस्फोटकों में धमाका होने से 32 अन्य घायल हो गए. उन्होंने कहा, ‘‘घायल हुए कई लोगों की हालत नाजुक है. ’’ हालिया महीनों में संसदीय चुनाव से जुड़ी हिंसा की घटनाएं बढ़ गयी है.  देश में 20 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के पहले हमले और बढ़ने की आशंका है. 

तकहर प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद जवाद हजरी ने बताया कि संसदीय चुनाव में किस्मत आजमा रहीं उम्मीदवार नजीफा यूसुफी बेग के प्रचार अभियान के दौरान हमला किया गया.  घटना दोपहर के आसपास हुई.  तत्काल साफ नहीं हुआ है कि क्या हमले का निशाना नजीफा थीं. हजरी ने बताया कि सुदूरवर्ती जिला रूस्ताक के लिए एंबुलेंस भेजी गयी. 

fallback

घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए विमान की भी मदद ली जाएगी. असीर ने कहा, ‘‘रूस्ताक जिले में मोटरसाइकिल में बम को छिपाकर रखा गया था और महिला उम्मीदवार के समर्थकों के बीच इसमें विस्फोट किया गया. ’’ चुनाव में 2500 से ज्यादा उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं.  अब तक कम से कम नौ उम्मीदवारों की मौत हो चुकी है.  

Trending news