close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीलंका: गोलीबारी में इस्‍लामिक स्‍टेट के 3 आतंकी और 6 बच्‍चों समेत 15 लोगों की मौत

गोलीबारी में 15 लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि इनमें इस्‍लामिक स्‍टेट के तीन आत्‍मघाती आतंकी भी शामिल हैं. साथ ही 6 बच्‍चे भी इसमें शामिल हैं.

श्रीलंका: गोलीबारी में इस्‍लामिक स्‍टेट के 3 आतंकी और 6 बच्‍चों समेत 15 लोगों की मौत
श्रीलंका में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : श्रीलंका में 8 सीरियल ब्‍लास्‍ट के बाद वहां की सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई की है. श्रीलंका में सुरक्षाबलों ने यहां इस्‍लामिक स्‍टेट के ठिकाने पर छापेमारी की. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस दौरान हुई गोलीबारी में 15 लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि इनमें इस्‍लामिक स्‍टेट के तीन आत्‍मघाती आतंकी भी शामिल हैं. साथ ही 6 बच्‍चे भी इसमें शामिल हैं. श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के छह दिनों बाद सेना के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान इन आत्‍मघाती आतंकियों ने खुद को बम से उड़ा लिया.

 

अधिकारी के अनुसार गोलीबारी की यह घटना शुक्रवार शाम को अमपारा के संथामारुथू में हुई.  श्रीलंका के सुरक्षा बलों ने देश के पूर्वी हिस्से में इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादियों के ठिकाने पर छापा मारा और मुठभेड़ में इन आतंकवादियों को मार गिराया. सेना के प्रवक्ता सुमित अटापट्टू के अनुसार सुरक्षाबलों ने जब कलमुनई शहर में बंदूकधारियों के ठिकाने में घुसने की कोशिश की तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी. उन्होंने कहा, ‘‘जवाबी कार्रवाई में बंदूकधारी मारे गए.’’ 

श्रीलंका के सुरक्षा बलों ने शुक्रवार शाम ईस्टर्न प्रांत में एक मुस्लिम बहुल इलाके में एक ठिकाने पर छापा मारा जिसके बाद उनका भारी हथियारबंद लोगों के साथ टकराव हुआ जिन्हें ईस्टर पर हुए हमलों से जुड़ा माना जा रहा है. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कोलंबो से 325 किलोमीटर दूर तटीय शहर सम्मनतुरई में गोलीबारी की यह घटना हुई है. पुलिस ने कहा कि उन्होंने विस्फोटकों का बड़ा जखीरा, एक ड्रोन और इस्लामिक स्टेट के लोगो वाला एक बैनर जब्त किया है.

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, ‘‘श्रीलंका में आईएस के सदस्यों को दर्शाने वाले एक वीडियो में जिस तरह का पहनावा पहना गया था, वे छापे में मिले वीडियो में दिखी आईएस की पृष्ठभूमि से मिलता जुलता था.’’
(इनपुट एजेंसी से भी)