CPEC की सुरक्षा में लगाए गए 15 हजार पाकिस्तानी सैन्यकर्मी
Advertisement

CPEC की सुरक्षा में लगाए गए 15 हजार पाकिस्तानी सैन्यकर्मी

पाकिस्तान ने 48 अरब डालर वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे :सीपीईसी: के लिए काम करने वाले विदेशियों एवं अन्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षित 15 हजार सैन्यकर्मी तैनात किये हैं।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने 48 अरब डालर वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे :सीपीईसी: के लिए काम करने वाले विदेशियों एवं अन्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षित 15 हजार सैन्यकर्मी तैनात किये हैं।

सीपीईसी पर संसदीय समिति के अध्यक्ष एवं सीनेटर मुशाहिद हुसैन सैयद ने बताया कि सरकार ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत आने वाली परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा डिविजन (एसएसडी) और मैरीटाइम सिक्युरिटी फोर्स (एमएसएफ) के 15 हजार सैन्य कर्मियों की तैनाती की है।

सैयद ने कहा कि दोनों बल गृह मंत्रालय के तहत एवं प्रांतों के समन्वय के साथ काम करेंगे ताकि सीपीईसी परियोजनाओं पर काम करने वाले स्थानीय एवं विदेशियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा, ‘एसएसडी एक बल है जो सीपीईसी संबंधित 34 परियोजनाओं को सुरक्षा मुहैया कराता है जबकि एमएसएफ ग्वादर बंदरगाह और देश के अन्य तटीय क्षेत्रों की सुरक्षा करेगा।’

Trending news