इंडोनेशिया के पापुआ में हमले के बाद 16 शव बरामद

स्थानीय सैन्य कमांडर बिंसार पंजैतन ने कहा कि हमले की जगह नदुगा जिले से शवों को तिमिका शहर लाया जाएगा.

इंडोनेशिया के पापुआ में हमले के बाद 16 शव बरामद
नडुगा जिले के एक सुदूर पहाड़ी गांव में सरकारी पुल निर्माण परियोजना पर बंदूकधारियों ने हमला कर रविवार को 24 श्रमिकों की हत्या कर दी थी. फाइल फोटो

वामेना (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया के अशांत पापुआ प्रांत में संदिग्ध अलगाववादी विद्रोहियों के हमले के बाद इंडोनेशियाई सुरक्षाबलों ने 16 लोगों के शव बरामद किए हैं. सेना ने गुरुवार को यह जानकारी दी. हाल के वर्षों में इस सबसे घातक हमले में मारे गए लोगों में संभवत: निर्माण कार्य में लगे मजदूर शामिल हैं. स्थानीय सैन्य कमांडर बिंसार पंजैतन ने कहा कि हमले की जगह नदुगा जिले से शवों को तिमिका शहर लाया जाएगा.

Image result for dead bodies zee news
फाइल फोटो

पापुआ में पंजैतन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नवीनतम जानकारी यह है कि अभी तक 16 शव बरामद किए गए हैं.’’ इससे पहले स्थानीय मीडिया की खबरों में 24 से 31 लोगों के मारे जाने की बात कही गई थी.

पापुआ पुलिस के प्रवक्ता सूरयादी दियाज ने बताया कि नडुगा जिले के एक सुदूर पहाड़ी गांव में सरकारी पुल निर्माण परियोजना पर बंदूकधारियों ने हमला कर रविवार को 24 श्रमिकों की हत्या कर दी थी. कई प्रत्यक्षदर्शियों की रिपोर्ट का हवाला देते हुये दियाज ने बताया कि आठ अन्य श्रमिक स्थानीय सांसद के आवास की ओर भाग गये थे लेकिन एक सशस्त्र समूह एक दिन बाद आया और उनमें से सात की हत्या कर दी. आठ बच निकलने में सफल रहे और शेष लापता हैं.