close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ईस्टर पर हुए बम धमाकों में 176 बच्चों ने अपने माता-पिता खोया: कार्डिनल रंजी

श्रीलंका में 21 अप्रैल को सात आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्चों और एक लग्जरी होटल को निशाना बनाते हुए धमाके किये थे. इन धमाकों में 500 लोग घायल हुए थे. 

ईस्टर पर हुए बम धमाकों में 176 बच्चों ने अपने माता-पिता खोया: कार्डिनल रंजी
फाइल फोटो

कोलंबो: एक मीडिया रिपोर्ट ने श्रीलंकाई कैथोलिक चर्च के प्रमुख के हवाले से कहा कि ईस्टर रविवार को हुए बम धमाकों में 176 बच्चों ने अपने माता-पिता में से एक को या दोनों को खो दिया. इन धमाकों में 258 लोगों की जान चली गई थी. श्रीलंका में 21 अप्रैल को सात आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्चों और एक लग्जरी होटल को निशाना बनाते हुए धमाके किये थे. इन धमाकों में 500 लोग घायल हुए थे. 

डेली मिरर ने सोमवार को कार्डिनल मैलकम रंजीत को उद्धृत करते हुए कहा, “21 अप्रैल को हुए बम धमाकों में 176 बच्चों ने अपने माता-पिता में से किसी एक को या फिर दोनों को खो दिया. चर्च इन समूहों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जिससे उन्हें इससे उबरने और सामान्य जीवन की तरफ लौटने में मदद की जा सके.’’ 

उन्होंने पिछले हफ्ते अपने रोम दौरे के दौरान यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि चर्च धमाकों में चर्चों को हुए नुकसान की भरपाई या उनकी साज-सज्जा पर अभी अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा है क्योंकि सरकार ने इसे अपने हाथ में ले लिया है. 

इन धमाकों में कोलंबो के सेंट एंथनी चर्चा, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन्स चर्च और पूर्वी शहर बट्टीकलोआ के एक चर्च को निशाना बनाया गया था जब वहां ईस्टर रविवार के मौके पर प्रार्थना चल रही थी.