जॉर्डन : मृत सागर के पास अचानक आई बाढ़ में डूबने से 18 की मौत
Advertisement

जॉर्डन : मृत सागर के पास अचानक आई बाढ़ में डूबने से 18 की मौत

नागरिक सुरक्षा के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में मृतकों की संख्या 18 बताई जा रही है जबकि 35 के घायल होने की सूचना है.

फाइल फोटो

मृत सागर (जॉर्डन) : जॉर्डन के मृत सागर के पास के इलाकों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के कारण गर्म पानी के झरनों की सैर के लिए गए स्कूली बच्चे और शिक्षक पानी में बह गए. नागरिक सुरक्षा के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में मृतकों की संख्या 18 बताई जा रही है जबकि 35 के घायल होने की सूचना है.

बिग्रेडियर जनरल फ़रीद अल शर्रा ने बताया कि ये लोग एक गर्म पानी के झरने का आनंद लेने गए थे. लेकिन अचानक हुई भारी बारिश से वहां बाढ़ के हालात हो गए और कुछ लोग कई किलोमीटर तक बह गए. उन्होंने बताया कि 37 स्कूली छात्र, सात अध्यापक और कुछ दूसरे सैलानी गुरूवार दोपहर बाद घूमने निकले थे और अचानक हुई बारिश की चपेट में आ गए, जिसका पानी उन्हें चार पांच किलोमीटर तक बहा कर ले गया.

बचाव दल ने 13 लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया है. कई लोगों ने चट्टानों पर चढ़ कर अपनी जान बचाई. इजरायली सेना ने बताया कि जार्डन सरकार के अनुरोध पर एक तलाश और राहत दल को वहां रवाना कर दिया गया.

मृत सागर निचले इलाके में है और ये जार्डन घाटी का हिस्सा है. यहां पास की पहाडि़यों से बारिश का पानी अक्सर तेजी से बह कर आता है और बाढ़ में तब्दील हो जाता है. प्रधानमंत्री उमर रज्जाज हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर रवाना हो गए और बाद में घायलों से मिलने के लिए अस्पताल भी पहुंचे. जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने ऐलान किया है कि वे अपना ब्रिटेन दौरा बीच में छोड़ कर वापस आ रहे हैं.

Trending news