एनकाउंटर में मारा गया टीचर का सिर काटने वाला शख्स, अल्लाह हू अकबर बोलकर किया था हमला
Advertisement

एनकाउंटर में मारा गया टीचर का सिर काटने वाला शख्स, अल्लाह हू अकबर बोलकर किया था हमला

पेरिस (Paris) में टीचर का सिर काटने की घटना को फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने 'आतंकवादी हमला' बताया है.

(फाइल फोटो)

पेरिस: फ्रांस के पेरिस (Paris) में टीचर का सिर काटने वाला शख्स एनकाउंटर में मारा गया है. 18 साल के शख्स ने शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammed) का कार्टून बच्चों को दिखाने वाले टीचर को मौत के घाट उतार दिया था. बताया जा रहा है कि उसने पहले अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए और फिर टीचर का गला रेत दिया.

  1. 18 साल के शख्स ने टीचर का गला काट दिया था
  2. टीचर ने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाया था
  3. इससे हमलावर बेहद नाराज था

आतंकी हमले की आशंका

फ्रांस में टीचर की निर्मम हत्या को लेकर आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने इसे 'आतंकवादी हमला' बताया है. उन्होंने कहा कि आतंकी ने देश के गणतंत्र के खिलाफ हमला किया है. ये लोग फ्रांस को विभाजित नहीं कर पाएंगे. आज राष्ट्रपति इमेनुएल मेक्रो खुद मृत शिक्षक के घर जाने वाले हैं. 

पुलिस ने की थी गिरफ्तार करने की कोशिश
पुलिस (France Police) ने हमलावर की पहचान उजागर नहीं की है, लेकिन इतना बताया है कि वह 18 वर्षीय संदिग्ध इस्लामिक आतंकवादी था और मॉस्को में पैदा हुआ था. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन वह सरेंडर करने के बजाय पुलिस को ही डराने की कोशिश करने लगा. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से उसकी मौत हो गई.

अभिव्यक्ति का पाठ पढ़ाते हुए दिखाया था कार्टून
पेरिस के एक स्कूल के टीचर सैमुअल ने बच्चों को अभिव्यक्ति की आजादी के बारे में पढ़ाते हुए पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाया था, जिससे हमलावर बेहद नाराज था. वह चाकू लेकर पहुंचा और अल्लाह हू अकबर के नारे लगाते हुए टीचर का गला काट दिया.

पिछले महीने चार्ली हेब्दो के ऑफिस के बाहर हमला
पिछले महीने चार्ली हेब्‍दो (Charlie Hebdo) के पुराने ऑफिस के पास एक पाकिस्तानी व्यक्ति ने चाकू से हमला किया था, जिसमें चार लोग घायल हो गए थे. पेरिस में इन दिनों 7 जनवरी 2015 को चार्ली हेब्दो के ऑफिस पर हुए बर्बर आतंकी हमले को लेकर सुनवाई जारी है और इन दो हमलों के बाद सनसनी फैल गई है. बता दें कि साल 2015 में चार्ली हेब्दो के ऑफिस पर पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छापने के बाद आतंकी हमला हुआ था.

VIDEO

Trending news